जब सबको कप्तानी दे रहे हो, एक मैच में मुझे भी कप्तान बना दो -Yuzvendra Chahal

युजी चहल (Yuzvendra Chahal) 11 जून 2016 से भारतीय टीम के साथ जुड़े हैं. टीम इंडिया के लिए अभी तक इन्होंने 61 मैचों में 104 बड़े विकेट हासिल किए हैं.

फिल्हाल इस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर है. जहां उसे 3 टी-20 और 3 वनडे मुकाबले खेलने हैं. इस भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की भी एक बड़ी भूमिका है. ग्रीम स्वान तो उन्हें विश्व का सबसे अच्छा स्पिनर मानते हैं वाइट बॉल क्रिकेट में.

फिल्हाल मुद्दे पर आते हैं. टीम इंडिया के कोच जब से राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) बने हैं तभी से उन्होंने चयनकर्ताओं के साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट पर ग्रहण लगा दिया है. पहले तो चेतन शर्मा और राहुल द्रविड़ ने मिलकर विराट कोहली को कप्तानी से हटाया. उसके बाद टीम के लिए हर दौरे पर एक नया कप्तान बना देते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)

जब से राहुल द्रविड़ कप्तान बने हैं हर चूतिया टीम का कप्तान बन चुका है. अभी तक इनमें 8 नाम शामिल हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट का हिस्सा हैं. साथ ही अब रवींद्र जडेजा को टीम का नया उपकप्तान बना दिया गया है वेस्टइंडीज दौरे के लिए इसका मतलब है. टीम इंडिया के अगले कप्तान वो ही होंगे.

युजवेद्र चहल ने कहा कि मुझे भी दे दो कप्तानी

फिल्हाल जैसा कि आप लोगों को पता है कि युजी चहल अपने मजाक के लिए जाते हैं. सोशल मीडिया पर वो अक्सर अपने फनी वीडियो के लिए जाने-जाते हैं. फिल्हाल अब उन्होंने चयनकर्ताओं के मजे लिए हैं और कहा है कि जब सबको कप्तानी दी जा रही हैं तो एक मैच तो मेरे को भी कप्तानी करने का मौका दो.

लगातार बदले जाएंगे कप्तान तो कैसा अच्छा करेगी टीम? 

Wicketlo के व्यंग की बात की जाए तो हम बस यही कहना चाहेंगे कि जब विराट कोहली हर मैच में अपनी टीम बदलते थे तो उनपर काफी सवाल उठता है. जबकि टीम अच्छा करती थी. मगर अब तो राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम का कप्तान ही हर सीरीज में बदल दिया जा रहा है. तो भला टीम अच्छा करेगी इसकी गारंटी क्या है?

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

error: Content is protected !!