दहाड़ा दिग्गज-‘Yuzvendra Chahal को टेस्ट क्रिकेट में मौका क्यों नहीं दे रहे हो’?

Yuzvendra Chahal in Test Cricket: 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल शुरू हुई टेस्ट सीरीज का पांचवा और आखिरी मैच खेला जाना है. ये मैच भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चुनौती बरकरार रखने के लिए काफी अहम है. अगर भारत ये मैच हारता है तो पहली बात ये कि उसका इंग्लैंड में सीरीज जीतने का सपना टूट जाएगा.

साथ ही टीम के अंक भी कम हो जाएंगे. भारत को दूसरा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए हर हाल में बाकी के सारे मैच जीतने हैं. वरना फैंस को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट चैंपियनशिप -2 का फाइनल देखने को मिलेगा.

टीम इंडिया को हालांकि मैच शुरू होने से पहले झटका लग गया है. दरअसल, भारत के दिग्गज स्पिनर आर. अश्विन (R. Ashwin) मैच से पहले ही कोरोना पॉजीटिव हो गए हैं. जिसके चलते अब मजबूरी में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम का हिस्सा बनाना पड़ेगा. इन्हीं सब के बीच फैंस की एक आवाज रह-रहकर आ रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)

फैंस और क्रिकेट पंडितों का मानना है कि भारतीय सफेद बॉल के गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इतने अच्छे की उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी मौका दिया जाना चाहिए. सुनील गावस्कर का मानना है कि युजवेंद्र चहल बहुत ही ज्यादा एक्यूरेट गेंदबाज हैं. साथ ही उन्हें लगता है कि अगर युजी चहल सफेद गेंद में इतनी ड्रिफ्ट और टर्न हासिल कर सकते हैं तो वो टेस्ट खेलने के उपयुक्त हैं. क्योंकि वो एक लेग स्पिनर हैं और कलाई के गेंदबाजों को पिच पर डिपेंड नहीं होना पड़ता है.

इसलिए ही इंग्लैंड ने लंबे समय तक आदिल राशिद को टीम का हिस्सा बनाया रखा था. कई मौकों पर आदिल राशिद ने अपनी काबिलियत भी साबित की. भारतीय क्रिकेट के लॉजिक में आज तक ये बात समझ नहीं आई है कि आखिर एक कलाई के जादूगर को टीम का हिस्सा क्यों नहीं बनाया जाता है. जबकि इतिहास में अनिल कुंबले ने भारत के लिए काफी अच्छा किया था. वहीं अमित मिश्रा और कुलदीप यादव ने भी अच्छा किया था.

अब देखने वाली बात ये है कि भारतीय चयनकर्ता कब युजी चहल को टेस्ट टीम में मौका देंगे.

Read Also: टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज मैच से बाहर, सीरीज शुरू होने से पहले हारने का खतरा

error: Content is protected !!