वीडियो: W,W,W,W चहल ने विंडीज बल्लेबाजों पर कहर ढ़ा, तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने बुधवार (27 जुलाई) को क्वींस पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से इतिहास रच दिया। बता दें कि 4 ओवर 17 रन देकर 4 विकेट चटकाएं, जिसमें उन्होंने कीमो पॉल (0), हेडन वॉल्श (10), जेडन सील्स (0) और शाई होप (22) को अपना शिकार बनाया।

इसी के साथ युजवेंद्र चहल वनडे में सबसे ज्यादा बार भारतीय स्पिनर के तौर पर 4 विकेट लेने वाली लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. भारत के लिए उन्होंने वनडे क्रिकेट में सात बार ऐसा कारनामा किया है. इस कारनामे के साथ ही चहल सचिन तेंदुलकर से ऊपर आ गए हैं, जिन्होंने अपने गेंदबाजी करियर में छह बार एकदिवसीय मैच में 4 विकेट लिए थे।

वहीँ अनिल कुंबले 10 बार के साथ इस लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं, वहीँ 8 बार के साथ रविंद्र जडेजा दूसरे नंबर पर हैं।

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 36 ओवर में 225 रन बनाए। वहीँ वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस नियम के मुताबिक जीत के लिए 35 ओवर में 257 रन का टारगेट मिला. हालांकि जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 137 रन पर ही सिमट गई। वहीँ 119 रनों की बड़ी जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया 19 तारीख से विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने वाली है.

Read Also: वीडियो: कार्तिक का नाम ले छेड़ रहा था दर्शक, एम विजय ने स्टैंड में घुसकर तोड़ दी G**d

error: Content is protected !!