बल्ले-बल्ले: युवी पाजी बने प्रमुख टीम के कोच, बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को देंगे अहम सलाह

भारतीय टीम  के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह  अब एक नई भूमिका में नजर आएंगे। युवराज सिंह को टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम का मेंटर बनने का ऑफर दिया गया है। इस टीम ने किरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन जैसे दिग्गजों को अपने साथ जोड़ा है।

युवराज सिंह की अगर बात करें तो वो अबुधाबी टी10 लीग में इससे पहले खेल चुके हैं। साल 2019 में उन्होंने मराठा अरेबियन्स की तरफ से इस लीग में हिस्सा लिया था। उसी साल जून में उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान किया था। तबसे लेकर वो अलग-अलग टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले रहे हैं।

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स ने अबू-धाबी टी10 लीग के आगामी सीजन के लिए किरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और पाकिस्तान के आजम खान को भी टीम ने जगह दी है।

किरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन बने न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स का हिस्सा

टीम के मालिक सागर खन्ना ने कहा ‘किरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन सफेद गेंद की क्रिकेट में काफी बड़ा नाम हैं। दोनों ही काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं और हमें इनकी लीडरशिप क्वालिटी पर पूरा भरोसा है। ये खिलाड़ी हमारी टीम के लिए काफी जरूरी साबित होंगे। दोनों खिलाड़ियों के होने से विरोधी टीमों के मन में डर पैदा होगा और इसी वजह से हमने इन्हें टीम में शामिल किया।

आपको बता दें कि टी10 लीग के आगामी सीजन का आगाज 23 नवंबर से होगा। अमेरिका से टी10 लीग में हिस्सा लेने वाली न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स दूसरी टीम है। इससे पहले एक और टीम टूर्नामेंट के साथ जुड़ चुकी है।

टी10 लीग की बात करें तो इसमें 10-10 ओवरों का मैच होता है। हर एक गेंदबाज को 2-2 ओवर फेंकने की अनुमति होती है। अभी तक इसके जितने सीजन खेले गए हैं वो काफी सफल रहे हैं। दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं।

error: Content is protected !!