‘Dhoni को कीड़े पड़ेंगे, रोटी तक नहीं मिलेगी…इसकी बेटी भी बर्बाद होगी’

धोनी (Dhoni) का नाम सुनते ही हर किसी के अंदर एक अलग इमोशन जाग जाता है. टीम इंडिया ने पूर्व कप्तान धोनी के नेतृत्व में 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े ख़िताब को हासिल किया है। क्रिकेट के इतिहास में धोनी की गिनती बेहतरीन कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाजों में होती रही है.जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट प्रेमी धोनी के लिए प्यार की बौछार करते हैं, वहीँ कुछ ऐसे लोग भी मौजूद है, जो धोनी के सबसे बड़े आलोचक हैं।

अगर कभी धोनी (Dhoni) के आलोचकों की सूची बनाई जाती है, तो उसमें सबसे ऊपर का नाम युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता और पूर्व भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह (Yograj Singh) का होगा। योगराज सिंह को उनके बेबाक अंदाज़ में अपनी बात रखने के लिए जाना जाता है। कुछ समय पुरानी बात है जब धोनी को जमकर कोसते हुए योगराज सिंह ने सारी हदें और मर्यादा पार कर दी थीं।

एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में युवराज सिंह के पिता ने कहा था, ‘2 कौड़ी का ये आदमी, जो कल तक ज़मीन पर सोता था। आज इतना कुछ मिलने के बाद भगवान का शुक्रिया अदा करने के बजाय आज घमंड दिखा रहा है। धोनी एक ऐसे शख्स थे जिन्हें नहीं पता था कि उन्हें शाम की रोटी मिलेगी या नहीं, भगवान ने उनके घर में भंडार भर दिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)


योगराज सिंह ने आगे कहा, ‘अगर मैं मीडिया पर्सन होता और वह इतनी बात करता तो मैं उसे थप्पड़ मार देता और कहता कि तुम्हारी इतनी बात करने की औकात नहीं है। एक दिन धोनी की हालत भी रावण जैसी होगी। वह खुद को रावण से भी ऊपर मानता है। मैंने इससे घटिया आदमी कभी नहीं देखा।’

Read More: CSK से हार के बाद Rishabh Pant का बहाना सुन, दिल्ली फैंस ‘चुल्लू भर पानी खोजेंगे’

युवराज के पिता ने कहा, ‘इस आदमी को साले को भीख मेंरोटी तक नहीं मिलेगी, तिनका-तिनका करके उजड़ेगा, जो कुछ भी इसने बना कर रखा है।’हालाँकि, धोनी के आँकड़े इस बात की गवाही देते हैं कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं, जबकि मैदान के भीतर और बाहर उनका बेहतरअंदाज़ भी उन्हें एक अच्छा खिलाड़ी और शानदार इंसान बनाता है।

 

error: Content is protected !!