‘एक दिन Dhoni का हाल भी रावण जैसा होगा, इससे घटिया आदमी पैदा नहीं हुआ’

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम क्रिकेट की दुनिया में हर कोई जानता है, उनके रिकॉर्ड ऐसे हैं कि उनको भूलना नामुमकिन है। धोनी के कप्तानी में भारत को T20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कपर और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे बड़े खिताब हासिल हुआ। ऐसे में हर कोई इस खिलाड़ी का दीवाना है, लेकिन इसके साथ ही उनके कई आलोचक भी मौजूद है। इनमें सबसे ऊपर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज का नाम है।

धोनी पर जबरदस्त भड़ास निकालते हुए एक वक़्त योगराज सिंह (Yograj Singh) ने सभी मर्यादाओं को लांघते हुए माही के लिए बेहद गलत शब्दों का इस्तेमाल किया। जिसके बाद उनका वीडियो वायरल होने लगा। आइए जानते हैं पूरा मामला…

धोनी (Dhoni) को लेकर दिया था विवादित बयान

धोनी को लेकर क्रिकेट जगत में एक अलग प्यार है और जगजाहिर है कि उनके फैंस उनको किस हद तक प्यार करते हैं, लेकिन कुछ कट्टर आलोचक भी है, जिसमें पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भी शामिल है। इसका खुलासा 2015 वर्ल्ड कप में युवराज सिंह को जगह नहीं मिलने पर उनके एक बयान से हुआ था, जो की काफी विवादित था।

Yuvraj Singh with his father yograj singh

धोनी पर भड़ास निकालते ही योगराज सिंह ने कहा था कि “ अगर मैं मीडिया में होता और ये इतनी अधिक बातें करता, तो इसको मैं रखकर चांटा मारता और बोलता कि तेरी कुछ औकात नहीं है, इतनी बात करने की। धोनी का भी हाल रावण जैसा ही होगा। इसके जैसा घटिया इंसान मैंने कभी नहीं देखा है।”

खेल चुके हैं भारत के लिए क्रिकेट

आपको बता दें कि युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का क्रिकेट से एक गहरा कनेक्शन है। योगराज ने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है और अपने करियर में एक टेस्ट और 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने महान सुनील गावस्कर की कप्तानी में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की और वर्ष 1980 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेला। हालांकि, भारत यह मैच 3 विकेट से हार गया।  वहीँ कुछ वर्षों बाद ही उन्हें क्रिकेट को अलविदा भी कहना पड़ा।

Read Also: किसी को भी रोड़ से उठाकर कप्तान बना दोगे? पंत की गलती पर खुलकर बोले रोहित शर्मा

 

error: Content is protected !!