World Cup 2011: भूखे पेट पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरा था भारत, चटाई थी धूल

2011 विश्वकप (World Cup 2011) फाइनल की जीत आज ही के दिन 11 साल पहले आई थी. जी हां 11 साल. सुनने में तो ये 11 साल बहुत लगते हैं. मगर हमारे दिल और दिमाग में उस विश्वकप की सारी झलकियाँ आज भी याद हैं. आज ही के दिन भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को मात देकर अपना परचम लहराया था. टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 28 साल बाद विश्व कप जीता था.

हालांकि फाइनल से पहले भारत का मुकाबला था पाकिस्तान से. यूं तो विश्वकप (World Cup 2011) में भारत का पलड़ा हमेशा ही पाकिस्तान पर भारी रहता है. मगर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हल्के में लेने की कोई गलती नहीं की थी. भारत ने पूरी ताकत के साथ पाकिस्तान पर अटैक किया और 29 रनों से मैच हरा दिया. इस मैच में सचिन तेंदुलकर पाजी ने पचासा लगा मैन ऑफ द मैच जीता था. गौर करने वाली बात ये है कि इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ी तपस्या से गुजरना पड़ा था.

बिना कुछ खाए मैदान पर उतरी थी टीम इंडिया – World Cup 2011 Semifinal

विश्वकप (World Cup 2011) टीम का हिस्से रहे सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 2011 सेमीफाइनल मुकाबला बिना कुछ खाए ही हराया था. रैना बताते हैं कि…उस मैच में सिक्योरिटी बहुत ही ज्यादा था. इस मैच को देखने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री देखने के लिए आए हुए थे. Read More: Video: अपनी Biopic देख रो पड़े 50 साल के Pravin Tambe, बोले- थैंक्य क्रिकेट

सिक्योरिटी की ही वजह से खिलाड़ियों का खाना भी नहीं आ पाया था. तब रैना ने बताया कि सचिन पाजी ने कहा कि…खाना यहां कौन खाएगा. केले रखे हैं केले खाओ और मैदान पर आओ. ज्यादा भूख लगे तो पाकिस्तान को खाओ.

 

error: Content is protected !!