पापा ने सिखाया क्रिकेट…डेब्यू में छाया गंगा मैईया का लाल, लगी थी करोड़ों की बोली

Yash Dayal Biography: IPL 2022 अभी तक युवाओं का सीजन रहा है. कई युवाओं ने इस बार नाम कमाया है. इनमें तिलक वर्मा, आयुष बदोनी, अभिनव मनोहर, वैभव अरोड़ा जैसे कई नाम शामिल हैं. इस सभी खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू पर ही धमाल कर दिया था. इसी कड़ी में गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज यश दयाल भी जुड़ गए हैं.

इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को कल गुजरात टाइटन्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ डेब्यू कराया. इन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी चटकाए. सबसे पहले इन्होंने देवदत्त पडिक्कल को चलता किया था. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वेन डर डुसेन और अंत में युजवेंद्र चहल को अपना शिकार बनाया.

Yash Dayal of Uttar Pradesh
Yash Dayal of Uttar Pradesh

इनका जन्म 13 दिसंबर 1997 को प्रयागराज में हुआ था. उत्तर प्रदेश की ही तरफ से ये घरेलू क्रिकेट खेला करते हैं. यश दयाल (Yash Dayal) के बारे में ये बात काफी कम लोगों को पता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में खेली गई सीरीज का भी ये हिस्सा थे. एक नेट बॉलर के तौर पर.

जब ये 8 साल के थे तो ही इन्होंने क्रिकेट को पहला प्यार बना लिया था. इनके पिता भी अपने शुरुआती दिनों में तेज गेंदबाजी किया करते थे. मगर परिवार की आर्थिक स्थिती अच्छी न होने के कारण उन्होंने अपने क्रिकेट करियर पर पूर्ण विराम लगा दिया था. आज बाप का सपना बेटा पूरा कर रहा है.

मेगा नीलामी के दौरान इन्हें गुजरात ने 3.2 करोड़ में खरीदा था. इनका बेस प्राइस 20 लाख ही था. इन्हें लेने में आरसीबी और केकेआर ने भी दिलचस्पी दिखाई थी.

आज यश दयाल 24 साल के हैं. इन्होंने साल 2018 में विजय ट्राफी के जरिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की थी. इसी साल इन्हें रणजी टीम में भी डेब्यू का मौका मिल गया था. इसके बाद इन्होंने साल 2019 में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में अपना डेब्यू किया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Titans (@gujarat_titans)

यश दयाल (Yash Dayal) अच्छी खासी बैटिंग भी कर लिया करते हैं. इन्होंने 16 टी-20 मुकाबलों में 21 की औसत से 18 और 14 लिस्ट-ए मुकाबलों में 23 विकेट हासिल किए हैं. वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इन्होंने 14 मुकाबलों में 29 की औसत से 50 विकेट लिए हैं.

 

error: Content is protected !!