B.Sc. टॉपर है SRH के राहुल त्रिपाठी, Maths में आते हैं 98+ अंक, ऐसे बने IPL किंग

Who is Rahul Tripathi? आईपीएल का 15वां सीजन अब धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है, जिसमें सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही हैं और ट्रॉफी जीतने की दौड़ में लगातार एक-दूसरे को पछाड़ आगे की तरफ बढ़ रही हैं। इस बीच एक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी नाम इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है।

Full Family

जो इन दिनों SRH के लिए इस आईपीएल टूर्नामेंट में जमकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। और लगातार अपनी टीम को मैच जीता रहे हैं। जिसे लेकर सभी के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर राहुल त्रिपाठी कौन हैं? और इस खिलाड़ी का बैक ग्राउंड क्या है?? चलिए फिर हम आपको बताते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Tripathi (@tripathirahul52)

आपको बता दें कि राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) पिछले सीजन तक आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए ही खेल रहे थे। लेकिन केकेआर ने उन्हें इस साल के लिए रिटेन नहीं किया। जिसके बाद उन्हें मेगा ऑक्शन में शामिल होना पड़ा। वहीँ इसके बाद इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.50 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया और अब वह SRH की ओर से आईपीएल में अपनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश कर रहे हैं।

इस खिलाड़ी ने अब तक SRH के लिए 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 57 की औसत से 171 रन अपने खाते में जोड़े हैं। हाल ही में इस प्लेयर ने अपनी पुरानी टीम KKR के खिलाफ भी कहर बरपाया था। उन्होंने 37 गेंदों की मदद से 71 रन बनाकर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

इस मुकाबले में उन्होंने 6 छक्के और 4 चौके लगाए। जिससे इन्होने सिर्फ 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। जो इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक था। जिसके बाद उनका नाम सुर्ख़ियों में आ गया।

बता दें कि इस खिलाड़ी के पिता का नाम अजय त्रिपाठी है और वह भारतीय सेना का हिस्सा भी रह चुके हैं। वैसे वह मूल रूप से यूपी के रहने वाले हैं। लेकिन सेना में नौकरी की वजह से राहुल त्रिपाठी का जन्म रांची में हुआ और उनका बचपन कई शहरों और राज्यों से गुजरा।

SRH new star

अजय त्रिपाठी का कहना है कि राहुल पढ़ाई में भी काफी तेज थे। उन्हें गणित में हमेशा 98+ अंक मिले। राहुल बीएससी ग्रेजुएट हैं। लेकिन उन्हें क्रिकेट में काफी दिलचस्पी थी। यही वजह रही कि राहुल ने क्रिकेट में करियर बनाने का फैसला किया।

राहुल के इस फैसले का पिता अजय त्रिपाठी ने भी समर्थन किया था, क्योंकि उन्हें खुद क्रिकेट में काफी दिलचस्पी है। महाराष्ट्र के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट खेलकर राहुल ने काफी नाम कमाया है। उन्होंने वर्ष 2012 में बड़ौदा के खिलाफ प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। जिसमें उन्होंने एक स्थानीय टूर्नामेंट में दो बार एक ओवर में 6 छक्के मारने की उपलब्धि हासिल की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rahul Tripathi (@tripathirahul52)

राहुल त्रिपाठी ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 67 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1556 रन बनाए हैं। इसके अलावा केकेआर के लिए उन्होंने पिछले सीजन में 140 के स्ट्राइक रेट से 397 रन बनाए थे।

Read More: Aman Hakim Khan: एक्सीडेंट के बाद भी नहीं छाड़ा क्रिकेट, अब KKR ने कराया डेब्यू

error: Content is protected !!