Ayush Badoni: कौन है 22 साल का ये युवा बल्लेबाज, जिसने लखनऊ की लाज बचाई

Who is Lucknow Super Giants Debutant Ayush Badoni: कल सोमवार को आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला खेला गया. लखनऊ सुपरजाइंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मुंबई के ऐतिहासिक वानखेडे स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मुकाबला काफी दिलचस्प रहा. इस मैच में गुजरात ने लखनऊ पर 5 विकेट की रोमांचक जीत हासिल की. जीत के हीरो रहे राहुल तेवतिया जिन्होंने नाबाद 40 रन बनाए.

हालांकि लखनऊ की तरफ से खेलने वाले युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने अपने बल्ले का जलवा खूब दिखाया. युवा बदोनी ने मात्र 41 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली इस पारी के दौरान 4 चौके व 3 छक्के शामिल थे. उन्हें वरुण ऐरोन ने आउट किया. आउट होने से पहले बदोनी ने हार्दिक पांड्या समेत कई गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayush Badoni (@ayush_badoni1)

बदोनी लखनऊ के लिए बल्लेबाजी करने तब आए थे जब टीम का स्कोर 30 रन पर 4 विकेट था. वह भी पावर प्ले में.

जिसके बाद बदोनी ने अंडर प्रेशर पहले पारी को संभालने का काम किया और बाद में 15वें ओवर में हार्दिक पांड्या पर छक्का लगाकर मोमेंटम हासिल किया. इस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर आयुष ने एक छक्का और दो चौके लगाए जबकि दीपक हुडा ने अंतिम गेंद पर चौका जड़ हार्दिक के इस ओवर में 19 रन बना डाले. Read More: Shubman Gill ने पकड़ा अद्भुत अविश्वसनीय अकल्पनीय कैच, देखें Video

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayush Badoni (@ayush_badoni1)

आपको बताते चलें कि बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2018 में तब हैडलाइन बटोरी जब उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 52 रन बनाए वो भी महज 28 गेंदों पर. मेगा नीलामी में इन्हें लखनऊ की टीम ने महज 20 लाख में खरीदा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayush Badoni (@ayush_badoni1)

बदोनी अभी सिर्फ 22 साल के हैं. 2021 जनवरी में इन्होंने मुंबई खिलाफ अपना टी-20 डेब्यू किया था. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभी तक सिर्फ और सिर्फ 5 घरेलू टी-20 मैच ही खेले हैं. इन 5 घरेलू टी-20 मैचों में उनके नाम सिर्फ 8 रन दर्ज हैं.

कल रात के मुकाबले की बात करें तो गुजरात टाइटन्स ने लखनऊ सुपरजाइंट्स द्वारा दिए गए 159 रनों का लक्ष्य बहुत ही आसानी से तो नहीं लेकिन हासिल कर लिया. लखनऊ के लिए दीपक हुडा ने 55 और आयुष बदोनी ने 54 रनों की पारी खेली. तो वहीं गुजरात टाइटंस की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा वरुण ऐरोन और राशिद को दो और एक सफलता मिली.

error: Content is protected !!