कौन हैं Kuldeep Sen? पिता 30₹ में लोगों के बाल काटते हैं…मां करती है ये काम

Who is Kuldeep Sen: IPL 2022 का 20वां मुकाबला भी काफी शानदार रहा है. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को तीन रनों की करीबी मात दे दी. आपको बता दें कि राजस्थान की इस सीजन ये चौथे मैच में तीसरी जीत है. अब राजस्थान इस जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है.

Rajasthan Royals win
Rajasthan Royals win

इस मुकाबले में रॉयल्स के लिए जीत के हीरो रहे कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal). अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेल रहे कुलदीप सेन ने खतरनाक लखनऊ को जीत के लिए अंतिम ओवर में 15 रन नहीं बनाने दिए. गौर करने वाली बात ये थी कि उनके सामने थे मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) जो कि शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे थे. आखिरी ओवर की पहली चार गेंदों में इन्होंने मात्र एक रन ही दिया था.

Kuldeep Sen Stars

कुलदीप ने अपने चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया.

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मेगा नीलामी के दौरान उनके बेस प्राइस 20 लाख में ही खरीदा था. इनका जन्म मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हरिहरपुर गांव में हुआ था. कुलदीप ने मध्य प्रदेश के लिए प्रथम श्रेणी और टी-20 क्रिकेट खेला है. कुलदीप के पिता जी काफी ज्यादा गरीब हैं और एक छोटा सा सैलून चलाते हैं. Read More: कौन है 22 साल का Anuj Rawat? क्रिकेट पंडित कहते हैं खा जाएगा Pant की जगह

कुलदीप सेन जब सिर्फ 8 साल के थे तभी से क्रिकेट के दीवाने थे. इन्होंने तभी से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. पांच भाई-बहनों में कुलदीप तीसरे नंबर पर आते हैं. गौर करने वाली बात ये है कि इनका टैलेंट देख जिस अकादमी के लिए ये खेलते उन्होंने इनकी फीस माफ कर दी. 2018 में इन्होंने अपना रणजी डेब्यू किया था.

मध्य प्रदेश के पूर्व कप्तान देवेंद्र बुंदेला कुलदीप सेन से काफी ज्यादा प्रभावित रहते हैं.

कुलदीप सेन ने अपने पहले ही रणजी मुकाबले में 5 विकेट लिए थे पंजाब के खिलाफ. इसके अलावा उन्होंने सीजन का अंत 25 विकेट साथ किया था. गेंदबाजी के साथ-साथ वो थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kuldeep Sen (@150kuldeep)

कुलदीप सेन ने अभी तक 16 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 विकेट लिए हैं.

error: Content is protected !!