धोनी vs पांड्या vs युवराज : इनमें से कौन है सर्वश्रेष्ठ फिनिशर, देखें किसने लगाए हैं अंतिम ओवरों में सबसे ज्यादा छक्के

क्रिकेट के मैच में टीम को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत तो होती है, साथ ही साथ टीम को अच्छा फिनिश भी चाहिए होता है. अगर टीम अच्छी शुरुआत और फिनिश करती है तो उसका मैच जीतना लगभग तय रहता है. आज की इस पोस्ट में हम बताने जा रहे हैं कि हार्दिक पांड्या, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह में से कौन टीम इंडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ फिनिशर रहा. आइए देखते हैं इन तीनों में से T20I में किसने डेथ ओवर्स (16-20) में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं..

धोनी ने लगाए हैं इतने छक्के
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में अंतिम ओवरों (16-20) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं. धोनी ने कप्तान बनते ही सबसे पहले टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीताया. उन्होंने 98 T20 मैच खेले और अंतिम ओवरों में कुल 37 छक्के लगाए. धोनी के शानदार फिनश की बदौलत ही टीम इंडिया ज्यादातर मैचों में जीत दर्ज करती थी.

हार्दिक पांड्या ने लगाए हैं इतने छक्के
भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से डेथ ओवर्स (16-20) में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर आते हैं. उन्होंने अब तक 66 टी20 मैच खेले हैं और इस दौरान 16 से 20 ओवर के बीच 34 छक्के लगाए हैं.

युवराज सिंह ने लगाए हैं इतने छक्के
भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह से बेहतर फिनिशर तो कोई हो ही नहीं सकता. कैंसर की चपेट में आने से पहले तक युवराज का प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा था. इन्होंने अपने करियर के दौरान सिर्फ 58 T20 मैच खेले और डेथ ओवर्स (16-20) में 34 छक्के लगाए.

error: Content is protected !!