Akash Deep: गांव में बिजली-पानी दिलाने के लिए खेला क्रिकेट, अब RCB की जान बन गया है

Who is Akash deep of RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में काफी युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के फ़ास्ट बॉलर आकाश दीप भी उन खिलाड़ियों में से हैं जिन्होंने काफी प्रभावित किया है. मौजूदा सीजन में आकाश दीप (Akash Deep) ने आरसीबी के लिए 4 मैचों में पांच विकेट लिए हैं. अब आकाश दीप ने उन कारणों पर रौशनी डाला है, जिसके वजह से उन्होंने क्रिकेट को करियर बनाने का फैसला किया.

आरसीबी की तरफ अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें आकाश दीप (Akash Deep) टीम के एंकर दानिश सैत के साथ बातचीत करते नज़र आ रहे हैं. आकाश दीप ने बताया कि 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल ने उन पर काफी असर डाला. उस समय आकाश दीप के गांव में बिजली और पानी की काफी मुश्किलें हुआ करती थी. ऐसे में उन्होंने किराए पर जनरेटर लेकर फाइनल मैच का लुत्फ उठाया था.

आकाश दीप ने बातचीत के दौरान बताया की, पाकिस्तान के खिलाफ यह 2007 का फाइनल था. उस समय मेरे गाँव में बिजली नहीं थी इसलिए हमें अपने क्षेत्र में टीवी पर मैच का आनंद लेने के लिए एक जनरेटर किराए पर लेना पड़ा. फाइनल मैच में भारी भीड़ को देखकर मैं उत्साहित था और भारत के वर्ल्ड कप जीतने के बाद जोश देखकर मैंने पेशेवर क्रिकेट खेलने का ख्वाब देखना शुरू कर दिया.

कोहली ने पहनाई डेब्यू कैप

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आकाश दीप को आईपीएल डेब्यू कैप दी थी. इस बारे में उन्होंने कहा, ‘सबसे बड़ी खुशी डेब्यू कैप मिलने की थी. यह मेरे लिए गर्व का क्षण था क्योंकि विराट भैया ने मुझे कैप दी. मैं उनका तब से  प्रशंसक हूं जब से मैंने पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किया है. वह भारतीय क्रिकेट में फिटनेस आंदोलन के लीडर रहे हैं और मुझे खुद फिटनेस एक्टिविटीज पसंद हैं.

आरसीबी ने आईपीएल 2021 के यूएई लीग में वाशिंगटन सुंदर की जगह आकाश दीप को अपनी टीम में शामिल किया था, हालांकि तब उन्हें उस समय डेब्यू का मौका नहीं मिला सका था. आईपीएल 2022 की नीलामी में इस गेंदबाज पर भरोसा जताते हुए आरसीबी ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया.

error: Content is protected !!