कौन हैं 6.50 करोड़ वाले Abhishek Sharma? जिन्होंने अकेले ही CSK को हरा दिया

Who is Abhishek Sharma: IPL 15 में अभी तक के 17 के 17 मुकाबलों में युवाओं का जोर रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेले गए मुकाबले में भी ऐसा ही हुआ है. खब्बू बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने सीएसके के गेंदबाजों की खूब खबर ली. इनकी 75 रनों की पारी में 5 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अभीषेक शर्मा का ये आईपीएल में पहला पचासा था. इनकी इसी पारी की वजह से हैदराबाद को पहली जीत नसीब हुई है.

फरवरी में हुई मेगा नीलामी के दौरान इन्हें हैदराबाद ने 6.50 करोड़ में खरीदा था. इनमें गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स ने भी रोमांच दिखाया था. गौर करने वाली बात ये है कि हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर इतने में नहीं बिके जितने की अभिषेक शर्मा. पिछले तीन सीजन से ये इस टीम का ही हिस्सा हैं.

Who is Abhishek Sharma
Who is Abhishek Sharma

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) अपने करियर की सारी सफलता का क्रेडिट युवराज सिंह को ही देते हैं. एक साक्षात्कार के दौरान इन्होंने बताया कि उनके साथ प्रैक्टिस करके ही वो इतने सफल हो पाए हैं. शर्मा जी का ये लड़का सुर्खियों में तब आया जब इन्होंने पंजाब के लिए खेलते हुए वीनू मांकड़ में शतक ठोक दिया था.

इससे पहले शर्मा जी अंडर-16 में विजय मर्चेंट ट्रॉफी के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाकर सुर्खियों में आए थे. इस ट्रॉफी में इन्होंने 1200 रन बनाए थे वो भी 109 की औसत से. सबसे पहले इन्हें आईपीएल में दिल्ली ने खरीदा था. सिर्फ 55 लाख में साल 2018 में.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Sharma (@abhisheksharma_4)

4 सितंबर 2000 को जन्मे इस खिलाड़ी की काबिलियत ये है कि ये किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसके अलावा ये जडेजा जैसी स्पिन भी कर लेते हैं. इतना ही नहीं इन्हें कप्तानी में भी बहुत अनुभव है. 2016 में इन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को अंडर-19 एशिया कप भी जिताया था.

अंडर-19 विश्व कप 2018 में इन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट चटकाए थे. इस दौरान इनकी इकोनॉमी सिर्फ 3.91 की थी.

error: Content is protected !!