वीडियो: ‘जस्सी जैसा कोई हार्ड इच नहीं है’, स्टंंप बिखेर लिविंगस्टोन के उड़ा दिए होश

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बीती रात इंग्लैंड के खिलाफ गए दूसरे T20 मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. ये फैसला इंग्लैंड के लिए खराब होता हुआ नजर आया. जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पॉवरप्ले में शानदार शुरुआत कर दी. दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 60 रन जोड़ डाले. हालांकि इसके तुरंह ही भारत ने एक के बाद एक 3 विकेट लगातार गवां दिए.

अंत में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अच्छे हाथ दिखाए और 29 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाकर टीम का स्कोर 170 पहुंचाया. पहली पारी खत्म होने के बाद फैंस को लग रहा था कि 171 रनों का टारगेट इंग्लैंड के लिए केकवॉक होगा. मगर भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड की नींव पॉवरप्ले में हिला डाली.

भुवनेश्वर कुमार ने 2 विकेट लिए तो वहीं जस्सी ने खतरनाक लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को क्लीन बोल्ड किया. लियाम ने शुरुआत ताबड़तोड़ की थी. उन्होंने 9 गेंद में 3 चौके मारकर 15 रन बनाए थे. मगर तभी जसप्रीत बुमराह ने अपनी क्लास दिखाई और उनके तीनों स्टंप बिखेर दिए. बुमराह पारी का पांचवा ओवर करने आए उन्होंने अपनी स्लो ऑफ ब्रेक डिलीवरी से लियाम को पूरी तरह से चकमा दे दिया. गेंद उनके बल्ले और पैड के बीच से निकलकर स्टंप पर जा लगी.

इस विकेट के गिरते ही इंग्लैंड की हार लगभग तय हो गयी थी. इंग्लैंड की टीम 17 ओवर में ऑल-आउट हो गई. पूरी टीम ने मिलकर बस 121 ही रन बनाए.

आपको बता दें कि सीरीज का आखिरी T20 मैच शाम ही खेला जाना है. इस T20 सीरीज के बाद भारतीय टीम दो दिन बाद वनडे सीरीज खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी.

Read Also: ‘हिटमैन’ की कप्तानी में बदलेगा भारत का भविष्य, Rishabh Pant करेंगे विश्वकप में ओपन

error: Content is protected !!