श्रीलंकाई गेंदबाज ने 1 बॉल पर लुटाए 10 रन, फाइनल में फेंका 11 गेंद का ओवर, देखें Video

एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के लिए पहला ओवर बाएं हाथ के युवा गेंदबाज़ दिलशान मदुशंका ने किया, लेकिन दिलशान का यह ओवर बिल्कुल भी आम नहीं था। दरअसल, 21 वर्षीय युवा गेंदबाज़ ने अहम मुकाबले में पहला ओवर करते हुए 6 नहीं बल्कि 11 गेंद डिलीवर की। इस दौरान गेंदबाज़ की पहली लीगल गेंद होने तक पाकिस्तान को चार या छह रन नहीं बल्कि पूरे 10 रन मिल गए।

जी हां, एशिया कप के फाइनल में एक बेहद ही अजीब ओवर देखने को मिला। यह ओवर दिलशान मदुशंका ने करने आए थे। श्रीलंका के गेंदबाज़ ने ओवर में एक नो-बॉल समेत चार वाइड गेंद फेंकी। इस ओवर में एक वाइड गेंद ऐसी भी थी जिसे विकेटकीपर भी नहीं रोक सका और वह गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई। इस कारण पाकिस्तान को मुफ्त के पांच रन भी मिले। ओवर की पहली लीगल गेंद के बाद पाकिस्तान का स्कोर 10 रन पहुंच गया था, वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खाते में महज़ 1 ही था।

11 गेंद का फेंका ओवर: मदुशंका की खराब शुरुआत के बाद काफी हद तक युवा गेंदबाज़ ने वापसी भी की। मदुशंका ने 9 एक्सट्रा रन लूटाने के बाद अगली छह गेंदों पर सिर्फ 3 रन दिए। 11 गेंदों के ओवर में मदुशंका ने 12 रन खर्चे। इस युवा गेंदबाज़ ने पावरप्ले में टीम के लिए कुल 3 ओवर किए जिसमें उन्होंने कुल 24 रन लूटाए।

बल्लेबाज़ी में भी रही थी खराब शुरुआत: बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को बैटिंग करने का न्यौता दिया था, जिसके बाद श्रीलंका की आधी टीम 58 रनों के स्कोर तक पवेलियन लौट गई थी। इस खराब शुरुआत के बाद भानुका राजपक्षे ने ऑलराउंडर हसरंगा के साथ मिलकर टीम को संभाला और स्कोर 170 रनों तक पहुंचाया। भानुका ने सबसे ज्यादा 71 रनों की पारी खेली।

 

error: Content is protected !!