‘Sachin, Kallis जैसे खिलाड़ियों से भी बेहतर थे Wasim Jaffer’-Hardik Pandya

Wasim Jaffer is the Best Player says Hardik Pandya: वसीम ज़ाफर एक ऐसे में वक़्त में क्रिकेट खेल चुके हैं, जब 5 दिग्गजों का दबदबा कायम था। बता दें कि भारतीय टेस्ट बल्लेबाजी की सालों तक सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग रीढ़ थे। ऐसे में भारतीय टेस्ट टीम में वसीम जैसे खिलाड़ी का टेस्ट टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल था, बावजूद इसके उन्होंने 31 टेस्ट में 11 अर्द्धशतक की मदद से 1944 रन बनाते हुए एक अलग पहचान बनाई।

भारत के तरफ से वसीम (Wasim Jaffer) ने 2 डबल सेंचुरी भी लगाई, पहली 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 212 रन और वहीँ दूसरी पाकिस्तान के खिलाफ 202 रन की थी। हालांकि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर उस मुकाम को नहीं छू सका, जैसा मुंबई और विदर्भ में उनका डोमेस्टिक करियर था। वहीँ अब भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने बताया कि वसीम ज़ाफर बचपन से ही उनके पसंदीदा खिलाड़ी थे।

ऐसे दौर में जहाँ अधिकतर खिलाड़ी द्रविड़, तेंदुलकर और लक्ष्मण से सीख हासिल करने की बात करते हैं, वहीँ पांड्या ने जाफर को सभी दिग्गज से ऊपर रखा। उन्होंने कहा कि सभी की तरह मेरे में पसंदीदा क्रिकेटर में सचिन सर, जैक्स कैलिस, विराट शामिल थे, लेकिन आप हर महान को चुन नहीं सकते हैं। ऐसे में मेरे फेवरेट वसीम जाफर थे। मुझे उनकी बैटिंग देखना पसंद थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Wasim Jaffer (@wasimjaffer14)

पांड्या ने आगे कहा कि मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करता था, लेकिन उनके जैसा क्लास पा नहीं सका। वहीँ इसके साथ ही हार्दिक ने भाई के तौर पर क्रुणाल पांड्या के मैदान में होने और बाहर होने के फायदे भी बताएं।

बचपन से दोनों अलग-अलग तरह के प्लेयर्स थे, ऐसे में दोनों के बीच कोई भी कम्पटीशन नहीं रहा और इसके साथ ही हार्दिक और क्रुणाल ने एक-दूसरे की कमियों को दूर करने पर काम भी किया। उन्होंने हम एक दूसरे का सहारा है और हम मिलकर क्रिकेट के अलावा भी बातें करते हैं।

वहीँ क्रिकेट की बात करें तो जहाँ क्रुणाल स्पिन गेंदबाजी के साथ बाएं हाथ का बल्लेबाज है, तो वहीँ मैं दाएं हाथ से बल्लेबाजी करता हूँ। ऐसे में हमारी भूमिका हमेशा ही अलग रहीं हैं और इस वजह से हमारे बीच कभी कोई प्रतिद्वंद्विता नहीं थी।

Read Also: Video: Shreyas Iyer ने छोड़ा लड्डू कैच, भारत हारा मैच…Dravid ने दिखाया गुस्सा

error: Content is protected !!