Virat Kohli के बारे में अब ‘भौं-भौं’ कर रहे हैं Sehwag, टीम बर्बाद करने का आरोप लगाया

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का कहना ​​है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की कप्तानी भारतीय क्रिकेट में किसी और से अधिक बेहतर रही है। साथ ही पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) का कप्तान के तौर पर भले ही अच्छा रिकॉर्ड रहा हो, लेकिन गांगुली जैसी टीम नहीं बना सकें हैं। इसके साथ ही बात करते हुए सहवाग ने यह भी कहा कि गांगुली ने हमेशा नए प्लेयर्स का समर्थन किया है, वहीँ कोहली को लेकर मैं स्पष्ट नहीं हूँ”।

Virender Sehwag ने Virat Kohli की कप्तनी में निकाल दी ऐसी कमी, Sourav Ganguly को बताया बेहतर कप्तान

कोहली को लेकर सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे कहा कि उनकी कप्तानी में दो- तीन साल में लगभग हर टेस्ट मैच में टीम बदलने का चलन था, फिर चाहे टीम जीतें या हारे। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि कप्तान वह सफल होता है, जो एक टीम बनाने के साथ ही अपने खिलाडियों को कॉन्फिडेंस देता है, लेकिन कोहली ने कुछ प्लेयर्स का समर्थन किया और कुछ का नहीं।”

ऋषभ पंत के करियर को उनके जैसा बताने के सवाल पर सहवाग सहमत दिए और कहा की पंत लिमिटेड ओवर के गेम में ज्यादा सफल होंगे।

वहीँ जब पंत ने इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में ओपेंनिंग करने उतरे तो क्रिकेट फैन्स हैरान हो गए, इस दौरान उन्होंने 34 बॉल में 18 रन बनाए, हालांकि भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को पता था कि वह क्या कर रहे हैं, क्योंकि पंत के स्किल को द्रविड़ ने बतौर अंडर-19 कोच पहले ही देख चुके थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag)

वहीँ सहवाग ने कहा, “हम सीमित ओवरों में 50 या 100 रन बनाने के लिए नहीं खेलते हैं, बल्कि तेज गति से रन बनाने के लिए, हालात जो भी हों। नंबर 4 या 5 पर, वह खुद को अधिक जिम्मेदारी वाली परिस्थितियों में पाएंगे लेकिन अगर वे अपनी मर्ज़ी की क्रिकेट खेलते हैं, तो वे कहीं ज्यादा सफल होंगे।”

सहवाग ने पृथ्वी शॉ को भविष्य में देखने वाले खिलाड़ी के रूप में भी चुना। सहवाग ने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा कर सकते हैं। सामने वाली टीम को सोचना होगा कि क्या शॉ और पंत के रहते हुए 400 रन पर्याप्त होंगे।”

सहवाग ने दावा किया, “शॉ और पंत भारत को टेस्ट क्रिकेट पर राज करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में मदद कर सकते हैं।”

Read Also: अपुन आज भगवान को भी रिश्वत देकर आया है, Hardik को जब Kohli ने चिढ़ाया

error: Content is protected !!