‘Virat Kohli जैसे Superb कप्तान को हटाओगे तो साल में 6 कप्तान तो बनाने ही पड़ेंगे’

आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच खेला जाना है. इस सीरीज के पहले चार मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के कप्तान थे.

जिसके बाद विराट कोहली से कप्तानी छीन ली गई. दरअसल, BCCI विराट कोहली से ज्यादा काबिल रोहित शर्मा को मानती है. पिछले साल उन्होंने विराट को लात मारकर कप्तानी से भगा दिया. जिसके बाद से ही भारतीय टीम का डाउनफॉल हो रहा है.

पिछले एक साल के भीतर भारतीय टीम 6 कप्तान के अंदर खेल चुकी है. इनमें विराट कोहली, केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और अब जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल हो चुका है.

ऐसे में अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली को लेकर बयान जारी किया है. वॉन कहते हैं कि जब आप विराट कोहली जैसे कप्तान को इतनी बेइज्जती करके हटाते हैं तो आप और उम्मीद भी क्या कर सकते हैं. वो अतुल्यनीय कप्तान थे.

आपको उनके जैसा कप्तान नहीं मिल रहा है इसिलए आपको एक साल में 6 कप्तान बनाने पड़े हैं. आपने रोहित शर्मा को क्या सोचकर कप्तान बना दिया था. उनकी फिटनेस कैसी है वो हर किसी को टीवी पर नजर आती है. साथ ही जब भी विदेशी दौरा आता है वो कोई न कोई चोट का बहाना मारकर खुद को अलग कर लेते हैं.

जब आप कप्तान बनाते हैं तो ऐसा कप्तान चुनते हैं जो हमेशा फिट रहता है. विराट कोहली उसका उदाहरण हैं. विराट ने न ही खुद को हमेशा फिट रखा है. बल्कि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने अच्छा भी किया है. माइकल वॉन कहते हैं कि अगर विराट कोहली किसी और देश में पैदा होते तो उन्हें क्रिकेट का सरताज कहा जाता. मगर भारतीय इज्जत बहुत ही जल्दी देना भूल जाते हैं.

Read Also: चोट से परेशान चल रहे हैं MS Dhoni, 40 रुपए वाले वैद्द से करवा रहे इलाज

गौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय टीम के सबसे टेस्ट कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में भारत ने विदेशी दौरों पर काफी शानदार प्रर्दशन किया है. विराट कोहली ही वो कप्तान थे जिन्होंने भारतीय पेस बैंटरी को AK-47 बनाया.

error: Content is protected !!