Virat Kohli से छिनी गई टेस्ट टीम की कप्तानी, भारतीय क्रिकेट का काला दिन शुरू

Virat Kohli Steps Down As India Test Captain After India Vs South Africa Series: जी हां, इस वक्त की सबसे बड़ी खबर क्रिकेट जगत से आ रही है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट क्रिकेट से भी भारत की कप्तानी छोड़ दी है. आज यानी शानिवार को उन्होंने इस बात की घोषणा की है. कोहली ने ये फैसला साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार के बाद लिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान सोशल मीडिया पर किया है.

ऐसे में एक बात तो तय है कि भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं. साथ ही कोहली ने केवल 90 दिनों के अंदर तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी है.

विराट ने ये लिखा है पोस्ट में

वो लिखते हैं कि मैंने पिछले सात सालों में अपना काम यानी की कप्तानी पूरे दिल और मेहनत से की है. मैं हमेशा टीम इंडिया को आगे ले जाना चाहता था. मैंने जो भी काम मिला उसे एकदम ईमानदारी से किया है. साथ ही सारी अच्छी चीजों का अंत होता है. मेरे लिए बतौर टेस्ट कैप्टन रुकने का यही सही समय है.

साथ ही उन्होंने आगे लिखा है कि इस सफर में मेरे लिए कई अच्छे और कई बुरे पल आए. जिंदगी में. मगर मैंने कभी भी अपनी भारतीय टीम पर विश्वास करना नहीं छोड़ा. मैंने हमेशा फील्ड पर 120 प्रतिशत दिया है. मगर अब शायद मैं वो नहीं दे पा रहा हूं. इसलिए मैं अपनी टीम के साथ बुरा नहीं कर सकता हूं.

धोनी ने मुझपे भरोसा किया था

साथ ही कोहली ने लिखा कि…मैं रवि शास्त्री के अलावा बाकी के सपोर्ट स्टाफ का भी शुक्रिया करता हूं. उनके बिना भारतीय टीम टेस्ट में कभी नंबर वन नहीं बन पाती. वो इस टीम के इंजन थे. साथ ही अंत में मैं कप्तान धोनी का शुक्रिया करना चाहता हूं. उन्होंने मुझे एक कप्तान के तौर पर देखा और मुझे जिम्मेदारी दी.

ये भी पढ़ें : जब Press Conference में MS Dhoni ने दिए सटीक जवाब और जीत लिया सबका दिल

Source: AmarUjala

 

error: Content is protected !!