Virat Kohli ने उठाया राज से पर्दा, बताया क्यों आखिर छोड़ दी सभी फॉर्मेट से कप्तानी

Virat Kohli reveals reason behind stepping down as RCB captain: किंग कोहली अब भारतीय टीम के किसी भी फॉर्मेट में कप्तान नहीं हैं. 2021 की शुरुआत में जब टीम T20 विश्वकप में अच्छा नहीं कर पाई थी. तो उन्होंने T20 की कप्तानी खुद ही छोड़ दी थी. जिसके बाद BCCI ने क्रिकेट में राजनीति भर कर किंग कोहली से वनडे की कप्तानी भी ले ली. BCCI ने विराट कोहली को निकालने के लिए मीडिया को बहाना दिया कि White Ball Cricket में भारत के दो कप्तान नहीं हो सकते हैं.

साथ ही साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने बड़ा फैसला लेते हुए टेस्ट क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ दी. इतने कम महीनों में इतना कुछ हो गया कि हम सब ये भूल ही गए कि विराट कोहली (Virat Kohli ) ने आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी थी. अब उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये बात बताई है कि आखिर उन्होंने हर फॉर्मेट से कप्तानी क्यों छोड़ी है? चो चलिए आपको भी बताते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by @rebelahsaan.77


The RCB Podcast में खोली मन की पोल

विराट कोहली ने The RCB Podcast के दौरान कहा कि मैं उन खिलाड़ियों में से नहीं हूं, न ही ऐसा इंसान हूं, दो किसी चीज को पकड़कर बैठ जाए. विराट आगे कहते हैं कि मुझे पता है कि मैं अभी बहुत कुछ कर सकता हूं. ये बात मुझे पता है मगर वो काम मैं क्यों करूं जिस काम में मुझे मजा नहीं आ रहा हो.

विराट बोलते हैं कि जब लोग आपको ही नहीं समझ पाते हैं तो आपके फैसले वो कैसे समझ सकेंगे? लोगों को शायद मुझसे काफी सारी उम्मीदें थीं. मगर मेरे अचानक ऐसे फैसले लेने की वजह से वो मुझे समझ नहीं पाए. इसलिए वो मेरे लिए दुखी हैं. मैं अपने फैंस का शुक्रिया हमेशा करता रहूंगा.

वर्कलोड कम करना चाहता हूं

विराट कोहली ने आगे की Podcast में बताया कि उन्हें अपने लिए कुछ पर्सनल समय चाहिए था. वो अपना वर्कलोड कम करना चाहते थे. साथ ही विराट ने ये भी कहा की मैं अपनी जिन्दगी को बहुत सरल तरीके से जीना चाहता हूं. और जब मुझे कोई फैसला लेना होता है, मैं बिना किसी दबाव के लेता हूं.

ये भी पढ़ें: T20 विश्व कप में Virat की जगह Sanju Samson को खिलाना चाहते हैं Rohit Sharma

 

error: Content is protected !!