Virat Kohli सिर्फ अब एक ब्रैंड है, पहले जैसा क्रिकेटर नहीं: Monty Panesar

विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म के बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप में खिलाना चाहिए या नहीं इसपर बहस गर्म है.

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव सहित कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) का वक्त निकल चुका है. उन्हें अब बाहर होना चाहिए टीम से. तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि आखिरी फैसला लेने से पहले उन्हें कुछ और मौके देने चाहिए.

इस फार्म के विषय पर अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने भी अपना मत रखते हुए कहा है कि वक्त आ गया जब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी जैसे फैसले लें और इस स्टार खिलाड़ी को बाहर फेंक दें.

मोंटी पनेसर से किया गया सवाल- कई क्रिकेटर खराब दौर से गुजरते हैं, क्या विराट कोहली भी इसी दौर से गुजर रहे हैं? क्या उन्हें छोड़ना भारतीय टीम प्रबंधन के लिए समाधान है?

जवाब: ठीक है, मुझे लगता है कि विराट अपने समय में इतने बड़े खिलाड़ी, अविश्वसनीय कप्तान, शीर्ष बल्लेबाज रहे हैं. भारत को सोचना और तय करना पड़ सकता है कि वे अब विराट का सबसे अच्छा उपयोग कैसे कर सकते हैं. अपने समय में एमएस धोनी ने भी कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया था.”

रोहित और राहुल द्रविड़, क्या उनमें वास्तव में यह कहने का साहस है कि अब आगे बढ़ने का समय आ गया है. उन्हें सोचना होगा कि वह अब वही क्रिकेटर नहीं है. हमने उन्हें कई मौके दिए हैं, लेकिन वह वैसा नहीं है, जैसा हम उनसे उम्मीद करते हैं.

वह एक बड़ा ब्रांड हो सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं, जैसे फुटबॉल में मैनचेस्टर यूनाइटेड के क्रिश्चियन रोनाल्डो एक बेहतर खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने वास्तव में टीम की मदद नहीं की. फिलहाल क्या विराट कोहली भारत की मदद कर रहे हैं? यही सबसे बड़ा सवाल है, जिसका जवाब रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को देना है.

Read Also: जिम में घुस इस पाकिस्तान दिग्गज ने दी Virat Kohli को सलाह, मिला ये जवाब

error: Content is protected !!