पहले देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने भी नहीं दिया मौका…अब इंग्लैंड में ठोके 16 गेंद पर 50 रन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया के साथ-साथ आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन अब इन दोनों में से किसी भी टीम के लिए वो कप्तानी नहीं करते हैं। विराट की कप्तानी में बहुत सारे इंडियन क्रिकेटरों को खेलने का मौका मिला है, जिसमे से कुछ का पूरा क्रिकेट करियर ही बदल गया।

वहीं आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में भारत के अलावे बहुत सारे विदेशी क्रिकेटरों को खेलने का मौका मिला है, जिस वजह से उनमे से कुछ खिलाड़ी आज भी कोहली की प्रशंसा करते हैं। इसके अलावा कुछ अन्य क्रिकेटरों को आरसीबी ने बहुत जल्द टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे कोहली की टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया, फिर उन्हें अपने देश को भी छोड़ना पड़ा, जिस वजह से वर्तमान वो नामीबिया के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं।

इस खिलाड़ी को देश ने दिया धोखा
आज हम दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर डेविड विसे के बारे में बात कर रहे हैं जो एक समय साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला करते थे। लेकिन उन्हें अपने देश के लिए बहुत कम मैच खेलने का मौका मिला, जिस वजह से उन्हें बाद में साउथ अफ्रीका छोड़ना पड़ा और अब वो नामीबिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

फिर विराट ने नहीं दिया मौका
दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर डेविड विसे इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए खेल चुके हैं। जब विसे बैंगलोर के लिए खेलत थे, उस समय आरसीबी का कप्तान विराट कोहली हुआ करते थे। लेकिन कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने डेविड विसे को सिर्फ 15 मैच खेलने का मौका दिया, जिसमे उन्होंने 31.75 की औसत से 127 रन बनाया था। इसके अलावा विसे ने 16 विकेट भी चटकाया था, लेकिन उसके बाद आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया।

अब इंग्लैंड में ठोका तूफानी अर्धशतक
इन दिनों डेविड विसे द हंड्रेड मेंस कम्पटीशन लीग खेल रहे हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। इस लीग का पिछला मुकाबला नोर्थेर्न सुपरचार्जर्स और ट्रेंट रॉकेट के बीच खेला गया था, जिसमे विसे नोर्थेर्न के लिए खेलते हुए 50 रनों की तूफानी पारी खेली है, उस दौरान उन्होंने कुल 27 गेंदों का सामना किया। लेकिन विसे 27 में से अधिकतर गेंदें डॉट खेली, जिस वजह से उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 50 रन पूरा किया, तो चलिए अब हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

डेविड विसे उस 50 रनों की पारी के दौरान दो चौका तथा 5 गगनचुंबी छक्का लगाया। अगर हम उस चौके और छक्के को जोड़ देते हैं तो उन्होंने 7 गेंदों में 38 रन बनाया। उसके बाद विसे तीन डबल और 6 सिंगल दौड़कर पूरा किया। इस तरह 50 रनों तक पहुंचने के लिए डेविड विसे ने सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया।

error: Content is protected !!