‘छपरी फ्लॉप क्रिकेटर बहुत ज्ञान देंगे’, विराट कोहली ने पहली पर खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले काफी समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे है, जहां उनका बल्ला आईपीएल 2022 के साथ ही इंग्लैंड दौरे पर भी खामोश रहा, ऐसे में उनकी खराब फॉर्म और टीम में जगह को लेकर कई सवाल उठने लगे। इसी कड़ी में 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद अपनी खराब फॉर्म को स्वीकार करते हुए चुप्पी तोड़ी है। आइये जानते है किंग कोहली ने क्या कहा?

Virat Kohli ने पहली बार अपनी खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी

दरअसल टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म की वजह से उन्हें तमाम आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जहां लगभग पिछले तीन साल से उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं देखने को मिली, तो वहीं ऐसे में उनकी टीम में जगह को लेकर सवाल खड़े होने लगे। लेकिन एशिया कप 2022 से पहले विराट कोहली ने खुद अपनी फॉर्म को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

बता दें कोहली ने खुद इस बात को स्वीकारा है कि वो इंग्लैंड के दौरे पर बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, जिसके बाद उन्होंने अपने शॉट चयन पर काम किया और अपनी फॉर्म पर सुधार किया है। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड में जो हुआ वह एक अलग बात थी, मैंने अपने शॉट चयन में सुधार किया है। अब, मुझे बल्लेबाजी में कोई समस्या नहीं दिख रही है.’

कोहली ने आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

बता दें खराब फॉर्म के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) को कई क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, लेकिन अब उन्होंने इन सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि मेरा खेल किस स्तर पर है और आप विपरीत परिस्थितियों का मुकाबला और विभिन्न तरह की गेंदबाजी का सामना करने की क्षमता के बिना अंतरराष्ट्रीय करियर इतना लंबा नहीं खींच सकते। इसलिए यह मेरे लिए प्रक्रिया का आसान चरण है लेकिन मैं इसका स्वयं पर दबाव नहीं बनाना चाहता हूं।”

खराब दौर से जल्द ही बाहर आएंगे किंग कोहली

बता दें विराट कोहली (Virat Kohli) करीब एक महीने के ब्रेक के बाद यूएई में एशिया कप 2022 में वापसी करेंगे। जहां भारत के पहले मैच में कोहली अपना टी-20 करियर का 100वां मुकाबला खेलेंगे। ऐसे में फैंस को उनसे एक बड़ी पारी की आस होगी। इसी बीच विराट कोहली ने अपनी हालिया फॉर्म से उभरने को लेकर कहा कि वो जल्द ही इस खराब दौर से बाहर आएंगे। कोहली ने कहा, ‘जब तक मैं अच्छा करने की सोचूंगा, तो मुझे पता है कि उतार-चढ़ाव आएंगे और जब मैं इस चरण से बाहर आऊंगां, तो मुझे पता है कि मैं कितना सुसंगत हो सकता हूं. मेरे अनुभव मेरे लिए महत्वपूर्ण हैं.’

 

error: Content is protected !!