वीडियो: ‘स्कूल बॉय’ की तरह रेंग रहे थे Shubman Gill, ढीलेपन ने लुटाया आसान शतक

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ जा रहे पहले ODI में अच्छी शुरुआत दिलाई.

दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की. दोनों ने ही अर्धशतक लगाया. साथ ही शतकीय साझेदारी भी निभाई. मगर जब शुभमन गिल 64 रनों पर खेल रहे थे तभी वो रन आउट हो गए. आउट होने से पहले उन्होंने 53 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए.

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने करियर का पहला अर्धशतक सिर्फ और सिर्फि 36 गेंदों पर पूरा कर लिया.

गौरतलब है कि शुभमन गिल का विकेट भले ही विंडीज के कप्तान निकोलस पूरन की शानदार फील्डिंग की बदौलत गिरा हो, लेकिन इस विकेट में गलती शुभमन गिल की भी थी.


दरअसल, जिस गेंद पर शुभमन गिल रनआउट हुए हैं, वहां वो रन आउट से बच सकते थे, अगर वो विकेट के बीच तेज दौड़ लगा देते या फिर एक डाइव मारते. टीवी रिप्ले में साफ-साफ देखा गया था कि शुभमन ने शॉट मारते ही पहले बहुत धीरे-धीरे कदम बढ़ाए थे, लेकिन जब उन्होंने देखा कि निकोलस पूरन गेंद की तरफ आ रहे हैं तो उन्होंने तेज दौड़ना शुरू किया, लेकिन तब तक पूरन ने एक डायरेक्ट थ्रो कर गिल को आउट कर दिया.

अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई टीम इंडिया

शिखर धवन और शुभमन गिल द्वारा दी गई अच्छी शुरुआत का फायदा टीम इंडिया नहीं उठा पाई. 50 ओवर में टीम इंडिया ने सिर्फ 308 रन ही बनाए. संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव से तो गेंद भी नहीं छू गई. शिखर धवन (97), शुभमन गिल (64) और अय्यर ने (54) रनों का योगदान दिया.

Read Also: ‘Virat Kohli वाली इंडियन टीम डराती थी, मैं कभी उनके खिलाफ न खेलूं’

 

error: Content is protected !!