वीडियो: Umran Malik ने पलटा आखिरी 6 गेंद पर मैच, स्टेन की तरह किया सेलिब्रेट

Umran Malik last over heroic: भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बीती रात टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम में कुछ बदलाव थे हर्षल पटेल, संजू सैमसन और रवि बिश्नोई को इस मैच में मौका दिया गया था. भारतीय टीम की ओर से दीपक हुड्डा ने शानदार शतक लगाया. इस शतक के बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकट के नुकसान पर 227 रन बनाए.

आपको बता दें कि आयरलैंड बहुत आसानी से मैच जीतता हुआ नजर आ रहा था. आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. उमरान मलिक (Umran Malik) ने ये ओवर डाला और हीरो बन गए. इस ओवर में उन्होंने बस दो बाउंड्री दी. इसमें एक बाउंड्री तो विकेट के पीछे बल्ले का किनारा लग कर आई थी.

1)उमरान ने पहली गेंद लेंथ गेंद डाली. जहाँ बल्लेबाज़ी कर रहे मार्क एडेर ने बल्ला तो घुमाया लेकिन गेंद से संपर्क बल्ले का नहीं हो पाया और गेंद डॉट रही. अब आयरलैंड को 5 गेंद पर 17 रन की दरकार थी.

2) दूसरी गेंद उमरान की नो बॉल हो गई. हालाकिं इस पर भी आयरलैंड को एक भी रन नसीब बल्ले से नहीं हुआ.

3) दूसरी गेंद पर मार्क एडेर ने एक्स्ट्रा कवर एरिया पर चौका जड़ आयरलैंड को मैच में बनाये रखा.

4)तीसरी गेंद पर फिर से मार्क एडेर ने शार्ट थर्ड मेन की दिशा में चौका अर्जित कर लिया. अब 3 गेंद पर 8 रन चाहिए था. लगातार 2 चौके ने भारतीय खेमें में चिंता की लहर दौड़ा दी. लेकिन उमरान भी डटे रहे.

5) चौथी गेंद पर मार्क एडेर ने एक रन लिया. अब आयरलैंड को 2 गेंद पर 7 रन की दरकार थी.

6)पांचवीं गेंद उमरान मलिक ने जॉर्ज डॉकरेल को यॉर्कर डाली लेकिन गेंद मिस हो गई और जॉर्ज डॉकरेल ने भागकर एक रन ले लिया.

7) छठी गेंद पर आयरलैंड को एक छक्के की दरकार थी. वहीँ उमरान ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मार्क एडेर को शार्ट लेंथ की गेंद डाली और गेंद को मार्क एडेर ने स्क्वायर साइड पर शॉट खेला और गेंद पर एक रन भागे और इस तरह आखिरी ओवर में उमरान ने मैच को भारत के झोली में डाल दिया.

Read Also: ‘1 ओवर में 18 रन वो भी आयरलैंड के खिलाफ’, कश्मीर वापस जाओ बच्चे- Aakash Chopra

error: Content is protected !!