क्या Jassi Bumrah से बेहतर हैं Umran Malik? जवाब उनकी गेंद ने खुद दे दिया है

Umran Malik brokes Jasprit Bumrah Record: IPL 2022 के 65वें लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इस जीत के साथ हैदराबाद के 13 मैचों में 12 अंक हो गए हैं और वह 10 टीमों की पॉइंट टेबल में आठवें नंबर पर है। बता दें कि इस मैच में हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने एक बार फिर अपना जलवा दिखाया। इस मैच में उमरान ने तीन विकेट लिए। इस दौरान उमरान ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

उमरान बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कम उम्र के भारतीय बॉलर

दाएं हाथ के इस उभरते हुए तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2022 में अपने विकेटों की संख्या 20 के पार ले जा चुका है। मौजूदा आईपीएल में उमरान सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं।उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीँ उमरान इसके बाद सबसे कम उम्र के ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं, जिसने आईपीएल के एक सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट हासिल की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Umran Malik (@umran_malik_1)

22 साल की उम्र में उमरान मलिक (Umran Malik) ने बनाया रिकॉर्ड

बता दें कि यह रिकॉर्ड इससे पहले मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने साल 2017 में कायम किया था। वहीँ बताते चले कि इस आईपीएल सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पंजाब किंग्स के पेसर कगिसो रबाडा पहले नंबर पर है, उनके नाम 13 मैचों में 22 विकेट दर्ज है। जहाँ आईपीएल के एक सीजन मेंबाईस साल 1 सौ 76 दिन की उम्र में उमरान ने 20 विकेट का आंकड़ा छुआ है, तो वहीँ साल 2017 मेंबुमराह ने23साल और 1 सौ 65 दिन की उम्र में यह रिकॉर्ड बनाया था।

तीसरे नंबर पर खिसके आरपी सिंह (RP Singh)

तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह हैं। आईपीएल के दूसरे सीजन यानी 2009 में आरपी ने 23 साल 166 दिन की उम्र में यह कारनामा किया था, जबकि पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने 23 साल 2 सौ 25 दिन की उम्र में 2010 में आईपीएल के एक सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेटलिए थे। उमरान अपनी तेज गति से गेंदबाजी से आईपीएल में लगातार सभी को प्रभावित करते रहते हैं।

Read More: ‘तब सचिन का ऑटोग्राफ लेना चाहता था, फिर सोचा मेरा इंप्रेशन खराब होगा’-Brett Lee

error: Content is protected !!