वो 5 मौके जब लगा Delhi Capitals vs Mumbai Indians मैच फिक्स है!

Delhi Capitals vs Mumbai Indians: बीती रात IPL 2022 का 69वां मैच खेला गया. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया. ये मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए करो-या-मरो मुकाबला था. अगर दिल्ली ये मैच जीत जाता तो उसे प्लेऑफ का टिकट मिल जाता. हालांकि ऐसा हो नहीं पाया और ये टिकट गया आरसीबी के पास.

IPL का सीजन जैसे ही आता है. इसके क्लोज मैच पर फैंस का दिल टूटता है तो वो मैच फिक्स का आरोप भी लगाते हैं. कई बार ऐसा होता इसलिए भी है क्योंकि फैंस की पसंदीदा टीम मैच नहीं जीत पाती है. उन्हें मैच का टर्निंग प्वाइंट फिक्सिंग लगने लगता है. हालांकि IPL में टीमों को बैन भी किया गया फिक्सिंग के लिए इससे पहले. बीती रात के मुकाबले में भी ऐसे कई पल आए जब लगा कि ये मुकाबला Delhi Capitals vs Mumbai Indians के बीच फिक्स किया गया है. क्योंकि इस मैच के नतीजे का असर आरसीबी के क्वालीफेक्शन पर भी पड़ना था. तो चलिए आपको बताते हैं वो मौके जब लगा कि मैच फिक्स है.

रमनदीप से करवाया पारी का 16वां और 20वां ओवर 

कप्तान रोहित शर्मा ने राइले मेरेडिथ के 2 ओवर बाकी होने के बावजूद युवा रमनदीप सिंह से पारी का 16वां ओवर करवाया. इस ओवर में उन्होंने 19 रन दिए हालांकि पंत का विकेट भी लिया. मगर रोहित के इस मूव से कॉमेंटेटर भी हैरान ही नजर आए थे.

मिस फील्ड में मुंबई ने दिए दो चौके 

दिल्ली का स्कोर 9 ओवर में 4 विकेट पर 50 रन था. तभी मयंक मारकंडे की गेंदबाजी पर पहले तिलक वर्मा ने मिस फील्ड करके चौका दे दिया. तो अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने मिस फील्ड का चौका दे दिया. जिसकी वजह से दिल्ली की पारी को मोमेंटम मिल गया.

ऋषभ पंत ने छोड़ा ब्रेविस का लड्डू कैच 

मुंबई टारगेट का पीछा करते हुए काफी पीछे लगे हुई थी. तभी कुलदीप यादव की गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस ने शॉट मारा जो हवा में लटक गया. मगर ये आसान सा कैच ऋषभ पंत ने छोड़ दिया.

टिम डेविड के खिलाफ नहीं लिया डीआरएस 

इसके अलावा टिम डेविड जब बल्लेबाजी करने आए तो वो साफ-साफ आउट थे. तब दिल्ली के पास दोनों डीआरएस मौजूद थे. मगर ऋषभ पंत ने उन्हें लेना जरूरी नहीं समझा. शायद वो उसे बचाकर घर ले जाना चाहते थे.

Read Also: ऋषभ पंत को कोई भी आउट कर दे, रमनदीप तो अच्छा बॉलर है- Rohit Sharma

रोहित शर्मा की खराब पारी

मुंबई जब बल्लेबाजी के लिए आई तो रोहित शर्मा ने 13 गेंद पर मात्र 2 रन ही बनाए. जिससे फैंस को लगने लगा की वो आरसीबी को प्लेऑफ में नहीं जाने देना चाहते हैं. हालांकि मामला कुछ और ही था रोहित के बल्ले पर गेंद आ ही नहीं रही थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals)

error: Content is protected !!