इन 3 कारण के चलते मिली है Ravindra Jadeja को CSK की कमान

26 मार्च की रात को आईपीएल 15 की शुरुआत होनी है. ये मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले ही चेन्नई के सुपर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया. इसके साथ ही टीम का नया कप्तान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja CSK) को घोषित कर दिया.

हालांकि रवींद्र जडेजा सीएसके के अगले कप्तान होंगे इसकी अटकलें काफी लंबे समय से लगाई जा रही थी. मगर ये बात किसी ने नहीं सोची थी कि धोनी सीजन शुरू होने से पहले ही कप्तानी छोड़ देंगे. तो चलिए आपको बताते हैं वो तीन कारण जिसके चलते रवींद्र को नया कप्तान बनाया गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

ज्यादा पैसे ने दिए थे संकेत

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सीएसके (CSK) ने मेगा नीलामी से पहले ही रिटेन कर लिया था. जडेजा को रिटेन करने के लिए चेन्नई ने 16 करोड़ खर्च किए थे. जबकि धोनी को मात्र 12 करोड़ में रिटेन किया गया था. ऐसे में जडेजा सीएसके के लिए इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. इससे एक बात तो साफ हो गयी थी कि अगर टीम ने इतने करोड़ खर्च किए हैं किसी खिलाड़ी में तो वो उसमें भविष्य तलाश रहे हैं. वहीं दूसरी ओर जडेजा हर सीजन में सीएसके लिए अच्छा करते आए हैं. साथ ही उनकी हालिया फॉर्म लाजवाब है. Read More: CSK को मैच से पहले ही लगा झटका, BCCI ने इस खिलाड़ी के खेलने पर लगाई रोक

Ravindra Jadeja हैं थ्री डी प्लेयर

जडेजा को थ्री डी प्लेयर भी कहा जाता है. ऐसा इसलिए है क्योंकि वो गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही गुण में निपुड़ हैं. आज जडेजा उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें विश्व का सबसे फिट खिलाड़ी माना जाता है. इनकी उम्र भी अभी इनके साथ है. जडेजा अभी मात्र 33 साल के हैं. इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने इनपर दांव लगाना सही समझा.

धोनी से दोस्ती भी है एक बड़ी वजह

रवींद्र जडेजा और धोनी की दोस्ती जगजाहिर है. रवींद्र ने अपने करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स से की थी साल 2008 में. साल 2012 में उन्हें चेन्नई ने खरीद लिया था. सीएसके ने तब भी जडेजा को 10 करोड़ में खरीदा था. कप्तान धोनी हमेशा से ही रवींद्र जडेजा पर काफी मेहरबान रहे हैं. ये भी एक वजह है कि उन्होंने अपना उत्तराधिकारी जड्डू को चुना.

error: Content is protected !!