वो 3 कारण जिन्होंने बनाया Gujarat Titans को IPL 2022 का चैंपियन

IPL 2022 को उसको विजेता मिल गया है. जी हां, गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर ये मुकाम हासिल किया. बीती रात खेले गए मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 130 रन बनाए. जिसे हार्दिक पांड्या की टीम ने 18.1 ओवर में हासिल कर लिया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gujarat Titans (@gujarat_titans)


गुजरात की टीम हर मामले में दूसरी टीमों से अव्वल रही. टीम ना सिर्फ बल्लेबाजों बल्कि गेंदबाजों से भी सजी थी। तो आइए जानें ऐसे क्या मुख्य कारण रहे, जिसके चलते गुजरात बना आईपीएल 2022 का चैंपियन-

गैरी कर्स्टन को कोच बनाना Gujarat Titans का मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ

साल 2011 में गैरी कर्स्टन ही वो कोच थे जिन्होंने भारतीय टीम को विश्वकप जिताने में मदद की थी. इन्होंने गुजरात की बैटिंग लाइनअप को बहुत ही बेहतरीन तरीके से सेट किया साथ ही हर बल्लेबाज को उसका रोल एकदम साफ-साफ बताया. इसका उदाहरण हार्दिक पांड्या दिखे, जो मैच की स्थिति के हिसाब से किसी भी नंबर पर खेलने उतरे, साथ ही रन बनाते भी दिखे।

हार्दिक पांड्या का बदला हुआ नजरिया Gujarat Titans के लिए फायदेमंद साबित हुआ

IPL की शुरुआत से पहले टीम इंडिया का स्टार बल्लेबाज अपनी चोट से गुजर रहा था. जिसके चलते उन्हें भारतीय टीम से भी भगा दिया गया था. इनके क्रिकेट करियर को कई पाकिस्तानी पंडित तो खत्म तक बता रहे थे. मगर हार्दिक को इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ा उन्होंने सबका मुंह बंद करा दिया अपने प्रर्दशन से. इस सीजन इन्होंने पहले खुद को बल्ले से साबित किया तो वहीं बाद में गेंदबाजी का जौहर दिखाया. ऊपर बल्लेबाजी करके उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव कभी भी नहीं आने दिया. फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 17 देकर 3 विकेट हासिल किया.

हर मैच में मिले नए मैच विनर

जी हां, जो टीम गुजरात की टीम को अलग बनाती है वो है उनके मैच विनर. गुजरात ने 8 में से 7 मैच रन चेस करते हुए जीते. ये सारे ही करीबी मैच थे. इन सभी मैच में टीम के नए खिलाड़ी ने हाथ उठाया था. कुछ मैच राहुल तेवतिया ने खत्म किए तो कुछ डेविड मिलर ने तो वहीं साहा और शुभमन गिल भी पीछे नहीं रहे. एक एकाई के तौर पर टीम ने काम किया जिसका रिजल्ट अंत में देखने को मिला. ये टीम किसी एक या दो खिलाड़ी के बलबूते नहीं चली. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, यश दयाल और राशिद खान ने शानदार काम किया.

Read Also: पति Hardik Pandya की सफलता देख रोने लगीं Natasha, भावुक कर देगा पल

 

 

error: Content is protected !!