Virat Kohli का ये टेस्ट शतक है Rohit Sharma को बहुत पसंद, बार-बार देखते हैं हाइलाइट्स

This Test Century Of Virat Kohli Is Most Liked By Rohit Sharma Himself Revealed.

श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च को खेला जाना वाला मोहाली टेस्ट विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा. इस मौके पर टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली (Virat Kohli) की खूब तारीफें की. रोहित ने भारतीय क्रिकेट के मौजूदा हालात का जिम्मेदार कोहली को ही बताया. रोहित ने कहा कि विराट की वजह से ही आज हमारी टीम इतनी मजबूत है. कप्तान के तौर पर रोहित का ये पहला टेस्ट मैच होगा. इस मैच से पहले ही रोहित ने ये भी बताया कि उन्हें विराट कोहली का कौन-सा शतक सबसे ज्यादा पसन्द है.

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक अपने 100 मैचों के करियर में कुल 27 शतक लगाए हैं. रोहित की सोच बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है उन्होंने साउथ अफ्रीका (जोहानिसबर्ग में) में खेली गई विराट की शतकीय पारी को सबसे अच्छी बताया. ये बात साल 2013 की है. रोहित ने कहा कि वो साउथ अफ्रीका का अटैक काफी अच्छा था. उसमें डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, वर्नेन फिलेंडर और जैक कैलिस जैसे शानदार गेंदबाज थे. वो पारी विराट की शानदार थी.

रोहित उस टूर की बात करते हुए बताते हैं कि वो हम सबका पहला दौरा था. पिच में तेज उछाल था. पहली पारी में विराट ने शतक मारा था. तो वहीं दूसरी पारी में भी उसने 90 से ज्यादा रन बनाए थे. मेरे लिए विराट का वो शतक खास है. इसके बाद साल 2018 में पर्थ का शतक भी अच्छा था. मगर साउथ अफ्रीका वाला शतक पर्थ से ज्यादा अच्छा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Star Sports India (@starsportsindia)

जोहानिसबर्ग में लगाए जिस शतक की बात रोहित कर रहे हैं अगर उस मैच की बात करें तो. भारतीय सीरीज दो मैच खेलने के लिए साउथ अफ्रीका गई थी. विराट कोहली दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए थे. तब स्कोर सिर्फ 24 था. इसके बाद उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और 181 गेंदों पर 119 रन बनाए. दूसरी पारी में भी उन्होंने 96 रन बनाए. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 153 रन बनाए थे. मैच ड्रा रहा था.

ये भी पढ़ें: Virat Kohli से पहले ये 11 भारतीय खेल चुके हैं 100th Test, जानिए कैसा रहा करियर

error: Content is protected !!