T20 विश्व कप 2022 से पहले मुख्य बल्लेबाज ने क्रिकेट बोर्ड को भेजा संन्यास पत्र

2021 में हुए टी20 विश्व कप और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास लेने का निर्णय लिया था। 30 वर्षीय श्रीलंकाई विकेट कीपर बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय लिया है।

आईपीएल 2022 नीलामी से पहले ही राजपक्षे ने अपना संन्यास पत्र श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सौंपा था। सूत्रों के अनुसर अभी श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने उनका संन्यास पत्र को कोई जवाब नहीं दिया है। अभी तक श्रीलंका बोर्ड ने उनका संन्यास पत्र अमान्य करार किया है।

श्रीलंकाई क्रिकेट मुखिया के मुख्य कोच मिकी आर्थर को बदलाने के लिए बाकी उम्मीदवारों के स्वाक्षरी बाकी है। श्रीलंका में पहले ही सरकार और आम आदमी में जंग चिड़ी हुई है।फिल्हाल के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड श्रीलंकाई टीम को अच्छी राह दिखा रहे है। उसमें ही भारत के साथ हुई टेस्ट सीरीज में लकमल ने भी अपना संन्यास घोषित कर दिया और उसके तुरंत बाद भानुका राजपक्षे ने भी। टीम में होता हुआ असंतुलन साफ ​​नजर आ रहा है।

भानुका आईपीएल 2022 में पहले बार किसी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेले और उनका प्रदर्शन ताबडतोड और दमदार रहा है। हालाकी जॉनी बेयरस्टो के लौट ने के बाद में, कुछ मैच में उन्हे आराम दिया गया। पर आखिरकार उन्हे वापस टीम में जगह मिली और ताबडतोड बल्लेबाजी के चलते वो टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स से खेलते हैं राजपक्षे का स्ट्राइक रेट आसमान की बुलंदिया छु रहा है। आईपीएल क्रिकेट में 7 मैच में 166 का स्ट्राइक रेट, मानो सोने पर सुहागा है। उन्होने 28 के औसत से 201 रन बनाए हैं। हालाकी वो गेंदाबाजी भी करते हैं, पर उनको मयंक अग्रवाल जो की पंजाब किंग्स के कप्तान है उन्होन अभी तक गेंदबाजी सोपी नहीं है।

सूत्र का मनाना है, श्रीलंकाई क्रिकेट में स्किनफोल्ड स्तरो के चलते उन्हे अकर्मक और प्राकृतिक खेल नहीं खेलने दिया जाएगा ऐसा उनका मनना है। इस वजाह से उन्होने ने संन्यास लेने का निर्णय लिया था।

मगर, उनकी आईपीएल में चल रही अच्छी पारियां और दमदार फॉर्म देखते हुए। वो वपस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। पंजाब किंग्स ने उन 50 लाख की राशि देकर टीम में शामिल किया था। पर उनका प्राइस टैग और उनका प्रर्दशन में कोई भी समानता नहीं है। वो लगातार अच्छा कर रहे है और हम उन्हे जल्द ही लंकन टीम मे देख सकते है। हमे फॉलो करना ना भुले।

error: Content is protected !!