Cheteshwar Pujara की जगह ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं घरेलू सीरीज में सिलेक्ट

These Three Players who can replace Cheteshwar Pujara in the test team: दो साल पहले भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस वक्त काफी बुरे दौर से गुजर रहे हैं. पुजारा को बार-बार मौके दिए गए टीम में. मगर फिर भी वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. साउथ अफ्रीका में खेली गई 6 पारियों में वो सिर्फ एक बार ही 50 का आंकड़ा पार कर पाए. ऐसे में अब पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम से निकाला जाना एकदम तय है. ऐसे में भारत के पास तीन खिलाड़ी हैं जो इनकी जगह लेने के लिए एकदम सक्षम मालूम होते हैं. तो चलिए जानते हैं वो तीन खिलाड़ी के बारे में-

1. हनुमा विहारी

हनुमा विहारी पिछले पांच सालों से टीम के साथ हैं. हनुमा की तकनीक शानदार है. साथ ही उन्हें अभी तक टीम में जितने भी मौके दिए गए हैं उन्होंने उसके साथ पूरा न्याय किया है. हनुमा ने भारत के लिए अभी तक 13 टेस्ट मुकाबलों में 34.20 की औसत से 684 रन बनाए हैं. इनमें से 12 मैच उन्होंने विदेशी धरती पर कठिन हालतों में खेले हैं. हर बार ही उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. साथ ही प्रथम श्रेणी में भी इनकी औसत शानदार है. जो कि 56 के करीब है.

2. शुभमन गिल

शुभमन गिल ने भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में ओपनिंग की थी. जहां उनके बल्ले से काफी रन बने थे. हालांकि उसके बाद से ही वो वैसा प्रर्दशन नहीं कर पाए हैं जैसी कि उनसे उम्मीद की जाती है. फिर भी क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर भारत के लिए बल्लेबाजी कर सकते हैं. आपको बता दें कि गिल का खेलने का अंदाज पुजारा के एकदम विपरीत है. गिल कोई भी गेंद को खाली नहीं छोड़ना चाहते हैं.

3. श्रेयस अय्यर

हाल ही में श्रेयस को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था. जहां उन्होंने उस मौके का पूरा फायदा उठाया और दो टेस्ट मैच में ही एक शतक और एक अर्धशतक ठोक डाले. अय्यर के अंदर भी पुजारा की ही तरह लंबी पारी खेलने का गुड़ है. अय्यर की घरेलू मैचों में औसत 53 के करीब है. अय्यर इस वक्त पुजारा की रिप्लेसमेंट के तौर पर चयनकर्ताओं की पहली पसन्द हैं.

error: Content is protected !!