2023 में CSK की कप्तानी के लिए तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी, Dhoni को है इनपर पूरा भरोसा

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दूसरी सबसे सफल टीम है, लेकिन इस बार उनकी स्थिति कुछ ज्यादा ही गड़बड़ रही है, क्योंकि अधिकतर मुकाबलों में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण इस समय अंक तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद है। वहीँ बता दें कि अब उनके पास क्वालीफाई करने का कोई मौका नहीं है।

फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई की टीम की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन अब उनकी उम्र बहुत ज्यादा हो गई है। इस वजह से कई क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल ज़रूर चल रहा होगा कि धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन बनेगा? तो आज हम आपको ऐसे 3 खिलाडियों के नाम बताने जा रहे, जो धोनी के बाद चेन्नई की ज़िम्मेदारी संभाल सकते हैं।

1- ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल के मौजूदा सीजन मेंभारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ में कुछ खास तो नहीं कर सकें हैं, लेकिन पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। ऋतुराज में अच्छी बल्लेबाजी करने की क्षमता है, जिससे वह अगले सीजन में बेहतरीन फॉर्म में लौट सकते हैं। एमएस धोनी के बाद चेन्नई को एक कप्तान की जरूरत होगी, ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

2- दीपक चाहर

दीपक चाहर चोटिल होने के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। लेकिन अगले सीजन में वह एक बार फिर मैदान में वापसी करेंगे। दीपक चाहर ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सीजन में बेहतरीन गेंदबाजी की है, इसके साथ ही उन्होंने कई बार बल्ले से भी अपना जलवा दिखाया है।यहीं कारण है कि धोनी के बाद उनको कप्तानी सौंपी जा सकती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)

3- मोईन अली

आईपीएल के पिछले कई सीजन में इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर मोइन अली लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुकाबलों के दौरान उनका गेंद और बैट दोनों से योगदान रहा है, जिसकी वजह से CSK की टीम का उनको रिलीज़ करना मुश्किल है, ऐसे में माना जा रहा कि चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी महेंद्र सिंह धोनी के बाद CSK की कप्तानी की ज़िम्मेदारी मोईन अली के हवाले कर दे।

Read More: ‘बट्टा और जर्क’ मारता था Shoaib Akhtar उसे खुद ये पता था’ -Virender Sehwag

error: Content is protected !!