CSK को लात मार आगे बढ़ चुके हैं ये 4 खिलाड़ी, अब पीली जर्सी में नहीं आएंगे नजर

सीएसके (CSK) ने चार बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम किया है और ये कारनामा धोनी की कप्तानी में ही संभव हो सका था। वहीँ इस सीजन में चेन्नई की टीम प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। अब तक इस सीजन में टीम ने 14 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 4 में जीत हासिल हुई और वहीँ CSK अब प्लेऑफ से भी बाहर हो चुकी है।

धोनी ने इस सीजन की शुरुआत में ही कप्तानी से हाथ खड़े कर दिए, वहीँ रवीन्द्र जडेजा को टीम की कमान सौंपी गई, जो कारगर नही हुई और एक बार फिर से धोनी को कप्तान बनाया गया। हालांकि पूरी टीम में कई खिलाडियों ने बेहद ख़राब प्रदर्शन किया। जिसकी वजह उनकी बढती उम्र को माना जा रहा है, ऐसे में हम आपको उन 4 खिलाडियों के नाम बताने जा रहे, जो अगले सीजन में शायद नज़र नहीं आए।

CSK के ये 4 खिलाड़ी अगले सीजन में शायद ही आए नज़र, जानें नाम और वजह

एमएस धोनी (MS Dhoni)

इस लिस्ट में सबसे ऊपर CSK के कैप्टन धोनी का है, इस समय उनकी उम्र 40 है और 7 जुलाई को माही 41 साल के हो जाएंगे। ऐसे में कयास लागए जा रहे कि अगले सीजन में दर्शकों को वह आईपीएल खेलते हुए नज़र नहीं आए। उन्होंने कई सालों तक चेन्नई की टीम के लिए कप्तानी के साथ शानदार पारियां खेली हैं। वहीँ इस सीजन में उन्होंने 13 मैचों में 128.75 के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl)


अंबाती रायडू (Ambati Rayudu)

इस सीजन में सीएसके नेअंबाती रायडू को 6.75 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया था, लेकिन अपनी कीमत के अनुसार उनका प्रदर्शन बेहद ही फीका रहा। 36 साल के इस खिलाड़ी ने इस सीजन के 12 मैच में 271 रन ही बना सका, जिसमें एक अर्धशतक भी है। ऐसे में उनके कमज़ोर प्रदर्शन और ढलती उम्र को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि वह अगले सीजन में आईपीएल खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa)

3।आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में रॉबिन उथप्पा को चेन्नई ने 2 करोड़ में खरीदा था। उथप्पा ने इस सीजन के पहले कुछ मैचों में रन बनाए थे लेकिन उनका प्रदर्शन लगातार खराब होता रहा। इस सीजन में उथप्पा ने 12 मैचों में 134.50 की स्ट्राइक रेट से 230 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल है। 36 साल का ये खिलाड़ी का भी फॉर्म के बुरे दौर से गुज़र रहा है, ऐसे में उनका भी ये आखिर आईपीएल सीजन हो सकता है।

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo)

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने पिछले कुछ वर्षों में सीएसके (CSK) के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। ड्वेन ब्रावो श्रीलंका के खिलाड़ी लसिथ मलिंगा को आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पछाड़ चुके हैं, जो एकबार सबको हैरान करता है, मलिंगा ने 170 विकेट लिए थे। वहीँ ड्वेन ब्रावो इस समय 38 साल के हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि वह इस सीजन के बाद शायद ही इप्ले में दोबारा खेलते हुए नज़र आए।

वहीँ इस सीजन मेंड्वेन ब्रावो ने 10 मैच में 16 विकेट चटकाए, हालांकि उनको बल्लेबाज़ी करने का अधिक मौका नहीं मिल सका।

Read Also: ऋषभ पंत को कोई भी आउट कर दे, रमनदीप तो अच्छा बॉलर है- Rohit Sharma

 

 

error: Content is protected !!