Test Cricket में Virat Kohli को रिप्लेस करने के लिए तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी: BCCI

टीम इंडिया के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। टी20 और वनडे क्रिकेट में जैसे तैसे उनके बल्ले से अब भी रन निकल रहे हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्ला बिल्कुल थम चुका है।

विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से साल 2020 में 19.33 की औसत से 3 टेस्ट मैचों में 116 रन  निकले, तो 2021 में 28.21 की औसत से 11 मैचों में 536 रन ही बना सकें। साल 2022 की बात करें तो उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 220 रन ही बनाएं हैं। ऐसे में  विराट कोहली की जगह इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को आजमाया जा सकता है। BCCI ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट से यही कहा है कि देश सबसे पहले है. ऐसे ही किसी खिलाड़ी को हम बार-बार मौके नहीं दे सकते हैं. अगर फॉर्म में वापसी करनी है तो घरेलू क्रिकेट खेल कर करिए. इंटरनेशनल Perform करने के लिए होता है।

सरफराज खान: टीम प्रबंधन विराट कोहली की जगह चौथे नंबर पर रणजी ट्रॉफी के ब्रैडमैन यानी सरफराज खान को तैयार कर सकता है। रणजी ट्रॉफी में रन बनाने वाला यह बल्लेबाज चौथे नंबर पर एक बेहतर विकल्प बन कर उभर  सकता है।

सूर्यकुमार यादव: चौथे नंबर की पोजीशन पर मध्यक्रम के भरोसेमंद बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी दावा ठोक सकते हैं।  टी20 क्रिकेट और वनडे में अपनी प्रतिभा से सभी को कायल कर चुके सूर्युकमार यादव ने अभी तक टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals)

करुण नायर: वीरेंद्र सहवाग के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर दूसरे भारतीय हैं। अभी नायर काफी युवा हैं, इसलिए टीम प्रबंधन एक बार फिर इस खिलाड़ी पर विश्वास जताने के बारे में सोच सकता है।

Read Also: वीडियो: शतकवीर Rishabh Pant ने दिखाई ‘टोटल मैडनस’, जड़े 5 गेंद पर 5 टेनिस चौके

error: Content is protected !!