20 गेंदों में टीम तबाह हो गई, राशिद खान की गेंदबाजी का भीषण कहर, VIDEO

सामने एशिया कप है और उससे पहले राशिद खान फॉर्म में हैं. अपने पुराने रंग में है. 3 मुकाबले पहले तक कहानी उनकी कुछ और थी. लेकिन अब ये अफगानी पठान बदला बदला सा है. वो लगातार विकेट चटका रहे हैं. टीमों को तबाह कर अकेले ही उसे नुकसान पहुंचा रहे हैं. कम से कम पिछले तीन मैचों से तो यही हो रहा है. इसका ताजा उदाहरण इंग्लैंड में खेले जा रहे 100 गेंदों वाले टूर्नामेंट द हण्ड्रेड में देखने को मिला है, जहां राशिद खान ने एक के बाद एक विकेट उड़ाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है. और, ये सब उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों पर किया है.

मुकाबला था ट्रेंट रॉकेट्स और लंदन स्प्रिट के बीच. इस मुकाबले में राशिद खान ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेल रहे थे. ये द हण्ड्रेड के इस दूसरे सीजन में राशिद खान का पहला मैच भी था. लेकिन, जब वो मैदान पर उतरे तो ऐसा लगा कि जहां पर आयरलैंड में खोए फॉर्म को हासिल करने के बाद विकेट लेने के काम को पीछे छोड़ा था, वहीं से द हण्ड्रेड में शुरू किया.

राशिद खान की गेंदबाजी का भीषण कहर
राशिद खान ने ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से लंदन स्प्रिट के खिलाफ सिर्फ 20 गेंदें फेंकी. इन 20 गेंदों में 8 गेंदें उन्होंने डॉट डाली, 25 रन दिए और 3 विकेट चटकाए, जिसमें एक काइरन पोलार्ड का बड़ा विकेट भी शामिल रहा. पोलार्ड के अलावा राशिद ने डैन लॉरेंस और जॉर्डन थॉम्प्सन का विकेट लिया. कमाल की बात ये रही कि ये तीनों विकेट उन्होंने क्लीन बोल्ड कर लिए.

राशिद खान ने अपने विकेट के सिलसिले की शुरुआत इस मैच में डैन लॉरेंस के विकेट से की. उसके बाद उन्होंने काइरन पोलार्ड का विकेट लिया. फिर जॉर्डन थॉम्पसन को आउट किया.

लगातार विकेट ले रहे हैं राशिद खान
राशिद खान लगातार पिछले 3 मैचों से विकेट लेने के काम पर लग गए हैं. उसके पहले वो थोड़े से फॉर्म से जूझते दिख रहे थे. उन्हें एक एक विकेट के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था. लेकिन पिछले 3 मैचों से ऐसा नहीं है. द हण्ड्रेड में उतरने से पहले आयरलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में भी उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे.

error: Content is protected !!