IPL 2022 में सामने आ चुके हैं 5 बड़े ‘मैच विनर’, क्रिकेट में राजनीति की वजह से थे छिपे

आईपीएल 2022 का आयोजन जारी है. वहीँ इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में कुछ अलग घटित हो रहा है. यह एक बड़ी बात है. जहाँ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीमें मुश्किल में दिख रही हैं और दो नई टीमों लखनऊ सुपरजायंट्स और गुजरात टाइटंस ने कमाल का खेल दिखा रही हैं. लेकिन इस सफ़र के दौरान एक चीज है जो बिल्कुल भी नहीं बदली है और वह है आईपीएल के प्लेटफार्म पर नए खिलाडियों को मौका मिलाना.

गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स, लखनऊ सुपरजायंट्स,और रॉयल चैलेंजर्स ने इस बार कुछ ऐसे प्रतिभावान खिलाडियों को मौका दिया है. जिनकी बल्लेबाजी देखकर हर कोई हैरान है. आइए आपको बताते हैं उन  5 हरफनमौला खिलाड़ियों के बारे में जो अपनी टीम को जिताने की काबिलियत रखते हैं.

मुंबई इंडियंस (MI) ने अब तक भले ही एक भी मैच नहीं जीता हो लेकिन उसके मिडिल आर्डर बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. इस बल्लेबाज ने अब तक खेले गए  5 मुकाबलें में 39.25 की औसत से 157 रन बनाए हैं. आश्चर्यजनक बात यह है कि बाएं हाथ के इस बैट्समैन का स्ट्राइक रेट भी 160 से ऊपर है. वहीँ उनको शुरुआत से ही इंडियन टीम का भविष्य बताया जा रहा है.

Badoni-Lewis
Badoni-Lewis

इस सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स के मध्यक्रम के बैट्समैन आयुष बडोनी का भी दबदबा रहा है. LSG ने इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को मैच खत्म करने की जिम्मेदारी सौंपी है और जिसको वह को पूरी तरह से निभा रहे हैं. 5 मैचों में आयुष ने 35 की औसत से 107 रन बनाए हैं, जिसमें से वह 2 बार नाबाद रहे हैं. आयुष ने अर्धशतक जमाया है और जिसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 150 के करीब है.

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने सुयश प्रभुदेसाई की शुरुआत की. बता दें कि यह राईट हैंड बैट्समैन मध्यक्रम में आता है और तेज हिट करता है. बैंगलोर ने सुयश को 30 लाख रुपये में खरीदा और यह खिलाड़ी एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बॉलर भी है. चेन्नई के खिलाफ 18 गेंदों में 34 रन बनाकर सुयश ने अपनी स्किल्स से सभी को अवगत करा दिया है. वहीँ आरसीबी के अभ्यास मैच में भी इस प्लेयर ने तेज अर्धशतक मारकर सबका ध्यान खींचा था.

Jitesh Sharma of Punjab Kings

अपनी तेज हिटिंग से पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश शर्मा ने टीम के लिए दो मैच जीते हैं. वह अब 3 मैच खेल चुके हैं. इसके साथ ही 39 से अधिक की औसत से 79 रन बनाए हैं. आईपीएल के इस सफ़र के दौरान उन्होंने अब तक 7 छक्के और तीन चौके लगाए हैं. आंकड़े से पता चलता है कि भविष्य में उनकी भूमिका क्या रहेगी. PBKS  को जितेश वर्मा की हिटिंग पॉवर ने काफी मज़बूत बनाया है.

TNPL Star
TNPL Star

गुजरात टाइटंस टीम के खिलाड़ी साई सुदर्शन के बेहतरीन प्रदर्शन ने काफी प्रभावित किया है. उन्होंने ने बस 2 मैच खेले हैं. हालांकि अपने डेब्यू मैच में पंजाब टीम के खिलाफ 35 रन बनाकर गुजरात की जीत में अहम योगदान दिया. इस खिलाड़ी में तेज गेंदबाजों और स्पिन दोनों के खिलाफ खेलने की क्षमता है और सुदर्शन की फील्डिंग भी ज़बरदस्त है. बता दें कि गुजरात टाइटंस टीम उन्हें 20 लाख में खरीदा था.

error: Content is protected !!