वो 3 तीन भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने एशिया कप में लगा दिए रोहित शर्मा के ‘घोड़े’

भारतीय टीम के लिए एशिया कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम इंडिया को सुपर-4 के मैच में पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो गई. एशिया कप में तीन भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में इन प्लेयर्स को टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल सकती है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इन प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

बुरी तरह फ्लॉप रहा ये बॉलर

एशिया कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. वह टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन लुटाए. युजवेंद्र चहल ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में 4 मुकाबले खेले थे. इन मैचों में युजवेंद्र चहल ने 7.93 की इकॉनमी से रन खर्च की और 4 ही विकेट अपने नाम किए. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वह बुरी तरह से फ्लॉप रहे, ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह रवि बिश्नोई को जगह दे सकते हैं.

इस विकेटकीपर ने किया निराश

एशिया कप में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकले. जब भी टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होती. वह टीम की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट जाते. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 16 गेंदों पर नाबाद 20 रन की पारी खेली, इस टूर्नामेंट में उनका ये ही बेस्ट स्कोर रहा.

एशिया कप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग भी बहुत ही खराब रही. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में तो ऋषभ पंत 14 रन ही बना सके थे. वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया

इस बॉलर ने किया बेड़ागर्क

टीम इंडिया का तेज गेंदबाजी आक्रामण एशिया कप में बहुत ही कमजोर रहा. आवेश खान (Avesh Khan) टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी बनकर उभरे. आवेश खान बिल्कुल लाइन लेंथ से भटके हुए नजर आए. वह विकेट हासिल करना तो दूर रन बचाने के लिए जूझते हुए नजर आए.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आवेश खान (Avesh Khan) ने 2 ओवर में 19 रन दिए लुटाए और सिर्फ 1 विकेट हासिल कर सके. यहां तक Hong Kong के खिलाफ उन्होंने अपने चार ओवर में 53 रन दिए और सिर्फ एक विकेट ले सके. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाज खूब रन बनाए. वह उनका शिकार बन गए थे.

error: Content is protected !!