हार के बाद सीनियर खिलाड़ियों से नाराज सेलेक्टर्स, Windies दौरे से किया बाहर

India tour of Windies: इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम अब सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तैयार है. भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज गुरुवार से शुरू होने जा रही है. भारतीय टीम अभी के इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होगी. जहाँ 5 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज का 22 जुलाई से 7 अगस्त तक आयोजन किया जाएगा. इस सीरीज से एक बड़ी खबर सामने आ रही कि कई सीनियर खिलाड़ियों को इस दौर पर रेस्ट दिया जा सकता है.

किसको मिलेगा आराम

बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान करने मे देरी की वजह ये है कि मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के दौरे पर हैं और एजबेस्टन टेस्ट के बाद कैरेबियाई (Windies) दौरे को लेकर वह विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह कप्तान रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों से बात कर सकते हैं. साथ ही खबर है कि टीम का रेग्यूलर हिस्सा बने रहने वाले खिलाड़ियों और सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है.

रोहित को नहीं दिया जाएगा रेस्ट

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपने छोटे से इस कार्यकाल में अब तक कई कप्तानों के साथ काम किया है। वहीँ रोहित शर्मा को चयनकर्ता आराम देने के मूड में नहीं हैं. वहीँ भारतीय कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में कोरोना संक्रमण के कारण मैच का हिस्सा नहीं बन सकें थे और साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज से भी कप्तान को आराम दिया गया था. ऐसे में उनको आराम दिए जाने की संभावना कम है.

टीम इंडिया साउथैम्प्टन पहुंची

इस बीच इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया साउथेम्प्टन पहुंच गई है.वीवीएस लक्ष्मण पहले मैच में राहुल द्रविड़ की जगह मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे. वहीँ एजबेस्टन टेस्ट में भारत की कप्तानी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, पूर्व कप्तान विराट कोहली, और विकेटकीपर ऋषभ पंत को इस मुकाबले के लिए ब्रेक दिया गया है। ये सारे खिलाड़ी दूसरे मैच में टीम इंडिया से जुड़ेंगे.

Read Also: Ravi Shastri जैसा कोच कभी नहीं बन पाएंगे Rahul Dravid, एक साल में हरवाए 3 जीते मैच

 

error: Content is protected !!