Team India पर लोन बन चुका है ये खिलाड़ी लेगा संन्यास? रोहित-पंत भी अब नहीं करते पसंद

इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में नई खिलाड़ियों की एक फौज तैयार हो रही है. ऐसे में पुराने स्टार खिलाड़ियों का करियर खत्म हो रहा है. इस पोस्ट में ऐसे ही एक स्टार खिलाड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. जिसका करियर लगभग खत्म हो चुका है. साथ ही जल्द ही या खिलाड़ी संन्यास की घोषणा भी कर सकता है. हाल ही में चयनित हुई टीम में बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को घास तक नहीं डाली है.

1 साल पहले तक टीम इंडिया (Team India) का तुरुप का इक्का साबित होने वाला यह खिलाड़ी अब किसी काम का नहीं है. टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है. इस वजह से ही तो प्लेइंग एकादश तो दूर की बात है. वह टीम में भी इन्हें शामिल नहीं होने दे रहे हैं. अगर अब यह खिलाड़ी वापस टीम इंडिया में आता है. तो यह किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. टीम इंडिया के दरवाजे इस खिलाड़ी के लिए लगभग हमेशा के लिए बंद हो चुके हैं.

जिस खिलाड़ी की बात हम कर रहे हैं. वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के लिए सौ से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके ईशांत शर्मा हैं. अब इशांत शर्मा भारतीय टीम की पहली पसंद तो दूर चौथी और पांचवी पसंद भी नहीं रहे गए हैं. टीम इंडिया का नया कप्तान मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा जताता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ishant Sharma (@ishant.sharma29)

इसके अलावा उन्होंने चौथे गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव , इशांत शर्मा से बेहतर विकल्प लगते हैं. इसलिए अब इशांत शर्मा को मैनेजमेंट तो दूर टीम का कप्तान भी घास नहीं डाल रहा है. जिस वजह से सिलेक्टर्स ने उन्हें अब दूध में से मक्खी की तरह निकाल कर बाहर फेंक दिया है.

इशांत शर्मा की जगह टीम इंडिया (Team India) में अब बनती हुई नजर नहीं आ रही है. इशांत शर्मा पिछले दौरे पर बुरी तरह फ्लॉप नजर आए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए नवंबर वाली सीरीज में एक भी विकेट नहीं लिया था. साथ ही अगस्त में 2021 के इंग्लैंड दौरे पर इशांत शर्मा का प्रदर्शन काफी खराब रहा. उन्होंने वहां तीन टेस्ट मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही लिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pratima singh 🔱 (@pratima0808)

टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी दिन-ब-दिन बेहतर होती जा रही है. जिस वजह से टीम का कंपटीशन काफी ज्यादा बढ़ गया है. शमी, जसप्रीत बुमराह और सिराज जैसे तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा कर रहे हैं. जिस वजह से इशांत शर्मा का पत्ता कट चुका है. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 311 विकेट अपने नाम किए हैं. ईशांत शर्मा का करियर साल 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू हुआ था. जिसके बाद उन्हें वनडे में भी खेलने का मौका मिला. इशांत भारत के लिए 80 वनडे मैच खेल चुके हैं इस दौरान उन्होंने 115 विकेट चटकाए.

 

error: Content is protected !!