करियर के लग चुके हैं ‘Loveday’, फिर भी संन्यास का नाम नहीं ले रहे हैं ये 3 खिलाड़ी

Team India: इस समय भारतीय टीम में बदलाव का दौर चल रहा है। जब से रोहित शर्मा को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है, तब से लगातार युवा खिलाड़ियों को अवसर देने पर जोर दिया जा रहा है। ऐसे में टीम से कई दिग्गज खिलाड़ियों के पत्ते भी कट गए हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें कभी टीम का सबसे विश्वसनीय माना जाता था, लेकिन वे शायद कभी वापसी नहीं कर पाएंगे। हम आपको इस रिपोर्ट में ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ईशांत शर्मा

बता दें कि लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम के गेंदबाज इशांत शर्मा अपनी वापसी की राह देख रहे हैं। लेकिन अब माना जा रहा है कि ईशांत कभी टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे, उन्होंने नवंबर 2021 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इशांत को टीम इंडिया (Team India) से खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण बाहर का रास्ता दिखाया गया था। इसके बाद 311 विकेट ले चुके इस गेंदबाज़ का वापसी करना मुश्किल नज़र आ रहा है।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे भी इस समय बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ईशांत की तरह उन्हें भी टीम से बाहर कर दिया गया था। आईपीएल 2022 में भी यह खिलाड़ी  में भी पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। अब युवा खिलाड़ियों ने टीम में उनकी जगह ले ली है। उनकी जगह हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर को और मौके दिए जा रहे हैं। भारतीय टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने 82 टेस्ट मैचों में 12 शतकों सहित 4931 रन बनाए।

ऋद्धिमान साहा

स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा के लिए भी अब टीम में जगह बनाना बेहद मुश्किल नज़र आता है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूरी तरह से उनकी जगह पर कब्ज़ा जमा लिया है, जिसके कारण साहा को अब टीम में मौका नहीं दिया जा रहा है। साल 2010 में इस खिलाड़ी ने भारत के लिए डेब्यू किया था, हालांकि टीम में कभी स्थायी जगह नहीं बना सके। 40 टेस्ट में 29.41 की औसत से  1353 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कई मौके पर खुद भी माना कि उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर खत्म हो गया है।

Read Also: वीडियो: शतकवीर Rishabh Pant ने दिखाई ‘टोटल मैडनस’, जड़े 5 गेंद पर 5 टेनिस चौके

error: Content is protected !!