T20 विश्वकप में 11 नहीं 13 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, खतरों के खिलाड़ी भारतीय ऑलराउंडर की होगी वापसी!

एशिया कप-2022 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की शानदार जीत में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अहम भूमिका निभाई. जडेजा आईपीएल 2022 के बाद टी20 फॉर्मेट में खेलते दिखे. भारत-पाक मुकाबले में उन्होंने 29 गेंदों में 35 रन की मैच विनिंग पारी और मैदान पर अपने फुर्तीले अंदाज़ में फील्डिंग से आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है. वहीं, भारतीय टीम का मिशन टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 11 की बजाए 12 खिलाड़ियों के साथ करेगी.

12 खिलाड़ियों के साथ मिशन वर्ल्ड कप में उतरेगी टीम इंडिया

दरअसल, एशिया कप 2022 के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम की निगाहें टी20 वर्ल्ड कप पर होंगी. मालूम हो कि एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा है.

वहीं, वर्ल्ड कप में भारतीय ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा की वापसी तय मानी जा रही है. टीम के पास जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह लेने के लिए दीपक हुड्डा मौजूद हैं लेकिन वो फ़िलहाल प्लेइंग-11 से बाहर हैं. एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में दीपक हुड्डा को प्लेइंग-11 से बाहर का रास्ता दिखाया गया था.

Ravindra Jadeja ने ठोकी टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी से दीपक हुड्डा के वर्ल्ड कप खेलने के मनसूबे पर पानी फेर दिया है. अगर भारतीय टीम दीपक हुड्डा को वर्ल्ड कप स्वॉड में शामिल करती है तो जडेजा को भी 12वें खिलाड़ी के तौर पर ले जाना होगा!

ऐसा कहने के पीछे की असल वजह एशिया कप में बीते रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की शानदार बल्लेबाजी और फील्डिंग है. बाएं हाथ के ऑलराउंडर ने महज 29 गेंदों में 35 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और इतने ही छक्के निकले. जडेजा ने हार्दिक पंड्या के साथ पांचवे विकेट लिए 52 रनों की साझेदारी की, जो मैच का एक टर्निंग पॉइंट रही.

error: Content is protected !!