T20 विश्वकप से कट चुका है ऋषभ पंत का पत्ता, ये 2 खिलाड़ी कोच और कप्तान की पहली पसंद

Rishabh Pant: टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत की जगह को लेकर सवाल है. ऋषभ पंत को जिस तरह एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ बीते रविवार

को खेले गए मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया, उसे देखते हुए लगता है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उनका खेलना मुश्किल है. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक या केएल राहुल को बाहर करके ही बन सकती है, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा होना मुश्किल नजर आ रहा है.

टी20 वर्ल्ड कप से ऋषभ पंत का पत्ता काट देंगे ये 2 खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया के तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. पिछले कुछ समय से ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खतरा बन सकते हैं.

1. केएल राहुल

प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल को अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. केएल राहुल ऋषभ पंत के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं. राहुल अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. इससे पहले भी केएल राहुल टी20 और वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं.

केएल राहुल अगर टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है. टीम इंडिया में राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर काफी कामयाबी मिली, जिससे उन्हें आईपीएल में लखनऊ टीम का कप्तान बनने का मौका मिला. टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखने का फॉर्मूला सफल होने के बाद ऋषभ पंत के लिए टी20 और वनडे की राह मुश्किल हो सकती है. ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने टी20 और वनडे में लगातार मौके दिए, लेकिन पंत ने बैटिंग में बेहद खराब प्रदर्शन किया.

2. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक अगर टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलते हैं, तो ऋषभ पंत को मजबूरन बाहर बैठना पड़ सकता है. दो विकेटकीपर के प्लेइंग इलेवन में होने से हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की जगह के लिए भी दिक्कत पैदा हो जाएगी. दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. वह बल्लेबाजी में लोअर मिडिल ऑर्डर में उतरकर बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं. उनके पास काबिलियत है कि वह किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. दिनेश कार्तिक लोअर मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं.

error: Content is protected !!