T20 World Cup टीम में नहीं होंगे ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी, दिग्गज ने बताई पूरी प्लानिंग

T20 World Cup इस बार Australia में खेला जाना है. इसी को लेकर विश्व की हर टीम अपनी तैयारियां कर रही है. टीम इंडिया हालांकि अभी तक इससे नादान है. हाल ही में हुई भारत और साउथ अफ्रीका के मध्य पांच टी20 मैचों की सीरीज 2-2 पर बराबर रही. इस सीरीज में चयनकर्ताओं ने बचकाना काम करते हुए सारे सीनियर खिलाड़ी को रेस्ट दे दिया था.

फिल्हाल विश्वकप (T20 World Cup ) से पहले भारत को अब आयरलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारत को एशिया कप का भी हिस्सा बनना है. एशिया कप के बाद भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी. फिर विश्वकप के लिए रवाना होगी.

इसी को मद्देनजर रखते हुए टीम में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. तो वहीं अब इरफान पठान ने स्टार स्पोर्टस के शो पर बात करते हुए कहा है कि टी20 विश्वकप में ऋषभ पंत को नहीं देखना चाहते हैं. इरफान ने पंत के अलावा ईशान किशन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को अपनी प्लेइंग 11 से बाहर रखा है विश्व कप टीम में.

इरफान ने ओपनर के तौर पर केएल राहुल और रोहित शर्मा को तरजीह दी है. तो वहीं तीसरे पर कोहली और चौथे पर सूर्यकुमार यादव की वापसी करवाई है. विकेटकीपिंग के लिए इरफान पठान चाहते हैं कि टीम दिनेश कार्तिक को ले जाए और हार्दिक पांड्या से फिनिशर रोल करवाए.

रवींद्र जडेजा की टीम एंट्री करवाई है तो उनके साथी के तौर पर युजवेंद्र चहल को चुना है. वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल पर भरोसा दिखाया है.

जानें कैसी है इरफान पठान की T20 World Cup प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

Read Also: ‘उस दिन 28 गेंदों में रोया था पूरा देश’, Mayanti Langer ने याद किया पति का कारनामा

Source : Oneindia.com

error: Content is protected !!