T20 विश्वकप में नहीं मिलेगा इन 3 खिलाड़ियों को मौका, एशिया कप में डुबाई टीम इंडिया की लुटिया

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस साल का ये टूर्नामेंट काफी रोमांच से भरपूर होने वाला है, वहीं रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम पिछले साल मिली करारी हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर जंग लड़ने को पूरी तरह तैयार है।

लेकिन एशिया कप 2022 में भारत के सुपर-4 राउंड में ही बाहर होने के बाद से टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों का टी-20 विश्व कप खेलने का सपना चकनाचूर होता नजर आ रहा है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि एशिया कप में चुने जाने के बावजूद इन खिलाड़ियों को टी-20 विश्व कप (T20 WC 2022) में नजरअंदाज किया जा सकता है। आइये जानते है कौन है ये भारतीय खिलाड़ी?

इन भारतीय खिलाड़ियों का T20 WC 2022 के लिए टीम से कट सकता है पत्ता

आवेश खान

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) का नाम, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में शानदार प्रदर्शन के बाद एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, हालांकि, वे एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इस पेसर ने सिर्फ दो मैच खेले और पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट हासिल किया। इसके बाद उन्हें चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा, उनकी जगह दीपक चाहर को खेलने का मौका दिया गया।

वहीं एशिया कप में आवेश खान के ज्यादा रन लुटाने के चलते ये कयास लगाया जा रहा है कि आगामी टी-20 विश्व कप 2022 (T20 WC 2022) में आवेश खान को टीम में जगह मिलना मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या आवेश विश्व कप में जगह बना पाते है या नहीं

रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज अश्विन ( R.Ashwin) का नाम, जिन्हें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया की तरफ से शुरुआती दो मुकाबलों में प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया, वहीं श्रीलंका के खिलाफ सुपर 4 राउंड में रोहित शर्मा ने अचानक रवि बिश्रोई की जगह आर अश्विन को टीम में शामिल किया, लेकिन अश्विन इस सुनहेरे मौके को भुनाने की बजाय गंवाते नजर आए।

हालांकि उन्होंने इस मैच में एक विकेट हासिल किया, लेकिन 4 ओवर्स में उन्होंने कुल 32 रन लुटाए। ऐसे में टी-20 में उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए ये कयास लगाया जा रहा है कि आगामी टी-20 विश्व कप 2022 (T20 WC 2022) में अश्विन को शायद ही खेलने का मौका मिलता नजर आ सकता है।

केएल राहुल

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) का नाम, जिन्होंने काफी समय बाद मैदान पर वापसी की है। लेकिन केएल राहुल अपने पुराने फॉर्म में नजर नहीं आए, उन्होंने एशिया कप 2022 में कुछ खास बल्लेबाजी का नजारा नहीं पेश किया। बता दें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए केएल राहुल फ्लॉप साबित हुए, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवाया और पाकिस्तान के खिलाफ वो महज 28 रन बनाकर आउट हो गए थे।

ऐसे में उनके इस खराब प्रदर्शन को लेकर अब लगातार सवाल उठ रहे हैं कि राहुल को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) से बाहर करना चाहिए, वहीं उनकी जगह ईशान किशन और शिखर धवन जैसे धाकड़ ओपनर्स को आगामी टूर्नामेंट में मौका दिया जा सकता है।

error: Content is protected !!