Suved Parkar: अजिंक्य की जगह टीम में मिला मौका, डेब्यू पर दोहरा शतक ठोक बनाए कई रिकॉर्ड

Ranji Trophy के नॉक-आउट मुकाबले शुरू हो चुके हैं. मंगलवार को मुंबई के सुवेद पारकर (Suved Parkar) ने शानदार पारी खेल बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. मुबंई और उत्तराखंड के मध्य खेले जा रहे इस मुकाबले में सुवेद ने अपने डेब्यू मुकाबले में शतक लगा बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया है. जी हां, आपको बता दें कि सुवेद फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मुंबई के दूसरे और भारत के 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. अपना दोहरा शतक पूरा करने के लिए सुवेद पारकर ने मात्र 375 गेंदों का सामना किया. उन्होंने अपनी पारी के दौरान 17 चौके और 3 छक्के भी लगाए.

अंजिक्य रहाणे की जगह टीम में किया गया था शामिल

भारतीय दिग्गज अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahan) चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर कर दिए गए हैं. तो वहीं अब मुंबई को भी उनकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में युवा बल्लेबाज सुवेद पारकर (Suved Parkar) को डेब्यू कराना पड़ा.

मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट में डेब्यू पर दोहरा शतक लगाने वाले अमोल मजूमदार के बाद सुवेद पारकर सिर्फ दूसरे खिलाड़ी बने. मजूमदार ने 28 साल पहले 1994 में मुंबई की ओर से हरियाणा के खिलाफ डेब्यू करते हुए दोहरा शतक जड़ा था. अमोल तब 260 रन बनाकर नाबाद रहे थे. मस्त बात ये है कि इस वक्त मुंबई के कोच अमोल मजूमदार ही हैं.

इस बड़े क्लब का भी बने हिस्सा

सुवेद पारकर (Suved Parkar) ने 252 रन बनाते ही एक स्पेशल क्लब में अपना नाम जोड़ लिया. वो रणजी सीजन में फर्स्ट क्लास डेब्यू पर शतक लगाने वाले वह तीसरे भारतीय खिलाड़ी बने हैं. इनके अलावा महाराष्ट्र के पवन शाह (219) और बिहार के सकीबुल गनी (341) ये कारनामा कर चुके हैं.

Read Also: Cricket: 41 की औसत फिर भी कोहली नहीं खिलाते, राहुल को 35 पर भी टीम में लिया

error: Content is protected !!