बाकी के मैच और भविष्य के लिए इन 3 खिलाड़ियों को Mumbai Indians बना सकता है कप्तान!

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीम के लिए रोहित शर्मा 2011 से सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। 2013 में बतौर कप्तान अपने डेब्यू सीजन में MI को रोहित ने अपना पहला IPL खिताब दिलाया था। बता दें कि मुंबई ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अभी तक कुल 5 ख़िताब अपने नाम किए हैं।

वहीँ टीम के लिएमौजूदा सीजन निराशाजनक रहा है, जिसमें उन्हें लगातार आठ मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इस समय रोहित शर्मा उम्र के जिस मुहान पर खड़े हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बहुत जल्द वह मुंबई की कप्तानी छोड़ सकते हैं। इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक कोरोहित की जगह मुंबई का कप्तान बनाया जा सकता है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई (Mumbai Indians) ने अब तक कुल 5 खिताब अपने नाम किए हैं। हालांकि, मौजूदा सीजन टीम के लिए निराशाजनक रहा है जहां उसने लगातार आठ मैच गंवाए हैं। रोहित शर्मा जिस उम्र में खड़े हैं, उसे देखकर लगता है कि बहुत जल्द वह मुंबई (Mumbai Indians) की कप्तानी छोड़ सकते हैं। रोहित की जगह इन 3 खिलाड़ियों में से किसी एक को मुंबई का कप्तान बनाया जा सकता है।

जसप्रीत बुमराह: 2013 से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह MI के साथ जुड़े हुए हैं और वह लगातार मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के बादमुंबई के कप्तान बनने के वो मज़बूत दावेदार हैं।

ईशान किशन: किशन आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान मुंबई इंडियंस की सबसे महंगी चॉइस थे। हालांकि वह अभी रोहित शर्मा से बहुत छोटे हैं, लेकिन माना जा रहा बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर टीम उनको कप्तान बनाने के बारे में सोच सकती है।

सूर्यकुमार यादव: मुंबई की कप्तान की खोज सूर्यकुमार यादव पर भी रुक सकती है और उनको एक बेहतर विकल्प भी माना जा रहा है। साल 2011 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से उन्होंने मुंबई राज्य के लिए कई बार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। MI में 2018 के सीजन में शामिल किए जाने के बाद वो टीम का एक अटूट हिस्सा बने हुए हैं।

 

error: Content is protected !!