‘ऐसे खेलेगा कोहली बच्चू तो तुमको कौन मैसेज करेगा’: सुनील गावस्कर

सब समय का खेल है ,यह कहावत तो आपने सुना ही होगा। क्रिकेट में भी यही नियम लागू होता है,जब एक क्रिकेटर के तौर पर आपका फॉर्म सही रहता है तो लोग आपको सर-माथे पर बैठा लेते हैं पर वही अगर आपका खेल थोड़ा सा भी ख़राब होता है तो लोग आपकी आलोचना कर के आपके आत्मविश्वास को डगमगा देते हैं।

दरअसल यही हाल भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ हो रहा है। बता दें कि एशिया कप में पाकिस्तान से मिले हार के बाद एक मीडिया सम्बोधन में विराट ने भावुक करने वाले क्षण का जिक्र किया जिसके बाद उनके चाहने वाले और क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने भी इस मामले पर टिप्पणी की है।

विराट कोहली से सुनील गावस्कर की मांग

कोहली ने कहा था कि यह केवल एमएस धोनी थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट दौरे के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बाद उन्हें मैसेज किया था जिसके बाद भारत के दिग्गज खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने भी इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आग्रह किया है कि विराट कोहली को उन खिलाड़ियों के नाम साझा करने चाहिए, जिनके बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने इस जनवरी में भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें मैसेज नहीं किया। उन्होंने कहा कि यह उन लोगों पर उचित होता जो उनके करियर में प्रमुख निर्णय लेने के बाद उन्हें चाहते थे।

सुनील गावस्कर का भारतीय टीम प्रबंधन को सुझाव

सुनील गावस्कर सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने कहा कि वह भारतीय ड्रेसिंग रूम में समीकरण के प्रति चौकस नहीं हैं और कोहली ने सार्वजनिक मंच पर बोलते हुए जानकारी का खुलासा करने का फैसला क्यों किया।

गावस्कर सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने कहा, “मुझे नहीं पता कि इन सभी अन्य खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम के अंदर की स्थिति क्या थी, मुझे लगता है अगर उन्होंने उस व्यक्ति का नाम लिया जो संपर्क में है, तो शायद अन्य लोग जो संपर्क में नहीं थे, उनका भी नाम होना चाहिए था।

सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) ने खिलाड़ियों द्वारा अपने वर्तमान कप्तानों और कोचों की प्रशंसा करने पर भी आपत्ति जताई, ड्रेसिंग रूम के माहौल के बारे में उन सवालों को जोड़ा और इसे “व्यर्थ” कहा। बता दें कि कोहली ने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप के बाद T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला किया।

टीम की कप्तानी करने की इच्छा के बावजूद उन्हें बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा के साथ एकदिवसीय कप्तान के रूप में बदल दिया गया जिसके बाद टीम में सबकुछ सही नहीं होने के सवाल उठने लगे, लेकिन विराट द्वारा यह बयान देकर इस मामले को और भी चिंगारी दे दी गई है जिसपर सुनील गावस्कर सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar) अब सवाल उठाने लगे हैं।

error: Content is protected !!