बीच मैच में Sunil Gavaskar ने ब्रिटिश कॉमेंटटर को कहा- Kohinoor वापस दो हमारा

Sunil Gavaskar Wants Kohinoor Back: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार (10 अप्रैल) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच टक्कर हुई. वहीँ इस मुकाबले में RR (राजस्थान रॉयल्स) पहले बैटिंग कर रही थी. दोनों टीम के बीच खेल जा रहे इस मैच दौरान कमेंट्री बॉक्स में कुछ ऐसा हुआ है, जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा है. भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कमेंट्री करते हुए ब्रिटिश कमेंटेटर के सामने कोहिनूर का मुद्दा उठा दिया.

अपने साथी कमेंटेटर एलेन विल्किन्स (Alan Wilkins) से सुनील गावस्कर ने कहा अगर उनका कोई जुगाड़ ब्रिटिश सरकार में है. तो क्या हमारा कोहिनूर वापस लाया जा सकता है. जिसके बाद दोनों हंस पड़े. चलिए समझते है क्या है पूरा माजरा.

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की टीम जब बैटिंग कर रही थी तो स्क्रीन पर उस वक़्त मुंबई में मरीन ड्राइव का नजारा दिखाया गया. मरीन ड्राइव को क्वीन्स नेकलेस भी कहा जाता है, क्योंकि वहां रात में जिस तरह से रोशनी की जाती है और वह हीरे की तरह चमकता हुआ दिखाई देता है.

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने जब यह स्क्रीन पर दिखाया गया तो अपने साथी कमेंटेटर से कहा, देखिए, क्वीन्स नेकलेस विल्किन्स. आज भी हम कोहिनूर हीरे का इंतजार कर रहे हैं.’ जिस पर जवाब देते हुए एलेन (Alan Wilkins) ने कहा कि मैं बस यही सोच रही था कि आप यही बोलने वाले हैं. इसके बाद ही सुनील गावस्कर ने एलेन विल्किंस से कहा कि यदि ब्रिटिश गवर्नमेंट में आपके पास कोई जुगाड़ है, तो उनसे हमारा कोहिनूर हीरा हमें वापस करने के लिए कहें.

आपको बता दें कि दुनिया के बेहतरीन स्पोर्ट्स कमेंटेटरों में एलन विल्किंस की गिनती होती है, इसके साथ ही वह लगातार आईपीएल में हिस्सा लेते रहे हैं और कई दूसरे बड़े इवेंट्स में भी नजर आते हैं. एलन विल्किंस एक ब्रिटिश नागरिक हैं और उन्होंने 100 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं.

भारत में अक्सर कोहिनूर हीरे की चर्चा होती है. बताया जाता रहा है कि जब भारत पर अंग्रेजों का शासन था तो उन्होंने इस हीरे को हथिया लिया था. अभी यह हीरा ब्रिटिश राज परिवार के पास ही है और महारानी एलिजाबेथ के अधिकार में हैं.

 

error: Content is protected !!